एयर इंडिया के 5 पायलटों का मई के महीने में कोरोना महामारी के कारण निधन हो गया है। एयर इंडिया के परिचालन पर इसका काफी गहरा असर हुआ है। विमानों के परिवार को वैक्सीन की सख्त जरूरत है वैक्सीन की किल्लत को पूरा करने के लिए एयर इंडिया के विमान जगह-जगह पर वैक्सीन की कमी को पूरा कर रहे हैं। एयर इंडिया के पायलटों को को रोना की वजह से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि अभी 5 पायलटों का निधन हो गया है इससे सबके मन में को रोना का डर बैठ गया है। वैक्सीन के काम में तेजी लाने के लिए एयर इंडिया के विमान ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है वैक्सीन को जगह जगह पर पहुंचाने का काम विमानों का है। पर दुखद यह है कि एयर इंडिया के वरिष्ठ विमान का कोरोना महामारी के कारण निधन हो गया है जिसके कारण वैक्सीन अभियान पर संकट आ गया है।  

कैप्टन संदीप राणा, कैप्टन जीपीएस गिल, कैप्टन हर्ष तिवारी कैप्टन, अमितेश प्रसाद और कैप्टन प्रसाद कर्माकर ये पांच एयर इंडिया के विमान जिनका कोरोना के कारण मृत्यु हो गई है। कैप्टन हर्ष तिवारी  37 साल की उम्र में निधन हो गए जो Boeing 777 aircraft के पहले ऑफिसर थे। 

एयर इंडिया के पायलटों की तरफ से वैक्सीन की मांग की जा रही है और वैक्सीन को उपलब्ध नहीं किया जा रहा है। 4 मई को विमानों की तरफ से ये मांग कि गई थी इसलिए पायलटों ने यह धमकी दी है कि जब तक वैक्सीन की डिमांड पूरी नहीं होगी तब तक एयर इंडिया का कोई भी परिचालन शुरू नहीं किया जाएगा। एयरलाइन के एसोसिएशन की तरफ से एयर इंडिया के निदेशक को पत्र लिखा गया कि पायलेट की रिपोर्ट positive आ रही है और कुछ की मौत हो रही है। इसलिए इनकी और उनके परिवार की सुरक्षा को सुनिश्चित करवाया जाए।

Share.
Exit mobile version