COVID-19:देश के अन्य राज्यों की तरह दिल्ली में भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। हर रोज चौंका देने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं। कोरोना की चौधी लहर को लेकर लोगोंं में डर पैदा हो गया है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली की सीओवीआईडी ​​​​-19 सकारात्मकता दर सोमवार को बढ़कर 7.72 प्रतिशत हो गई, जबकि शहर में 501 ताजा मामले दर्ज किए गए, जो पिछले दिन की तुलना में 16 कम है। राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को 4.21 कोरोना के मामले दर्ज किए गए। नए मामलों के आने से, शहर का संक्रमण बढ़कर 18,69,051 हो गया है, जबकि मरने वालों की संख्या 26,160 हो गई है। इस दौरान कई मौते हुई है। शहर ने रविवार को बिना किसी मौत के 517 कोविड मामले दर्ज किए थे।

वहीं, शनिवार को दिल्ली में 461 कोविड मामले और दो मौतें हुईं, जबकि केस 5.33 प्रतिशत बढ़े थे। पिछले दिन कुल 6,492 सीओवीआईडी ​​​​-19 परीक्षण किए गए थे। बीते 24 घंटों के दौरान दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण से किसी की मौत नहीं हुई है। दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से कोविड के मामले फिर बढ़ने लगे हैं। रविवार को दिल्ली में कोरोना के 517 नए मामले सामने आए थे, जबकि इस दौरान संक्रमण दर 4.21 प्रतिशत थी। इसके साथ ही 50 स्कूली छात्रों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। सभी छात्र निजी स्कूल के बताए जा रहे है। दिल्ली में मास्क पहनना अब अनिवार्य कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें Astrology Tip: इन चीजों को सुबह के वक्त देखने से आपके सभी कार्यों में मिलेगी सफलता

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में कोविड के मामले बढ़ रहे है लेकिन स्थिति चिंताजनक नहीं है। कोविड की मौजूदा स्थिति पर हमारी नजर है, जरूरत पड़ने पर सभी जरूरी कदम उठाएं जाएंगे। फिलहाल दिल्ली में कोरोना के मामले कंट्रोल हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version