Exercise Tips: एक्सरसाइज से शरीर को फिट रखने के साथ-साथ स्किन को भी ग्लोइंग बनाता है। महिलाएं अपने डाइट और एक्सरसाइज का बेहद ख्याल रखती हैं। एक्सरसाइज के साथ-साथ इस दौरान पहनने वाले कपड़े भी बहुत मायने रखते हैं। अगर आप टाइट कपड़े पहन कर एक्सरसाइज करती हैं तो इससे आपके शरीर को नुकसान होता है। इसलिए एक्सपर्ट्स के अनुसार महिलाओं को स्पोर्ट्स ब्रा एक्सरसाइज के दौरान पहनने की सलाह दी जाती है। तो आइए जानते हैं इसका वजह-

एक्सरसाइज के दौरान अच्छी क्वालिटी का स्पोर्ट्स ब्रा बहुत आरामदायक होता है। इससे महिलाओं को सपोर्ट मिलता है। इस कारण उनका ब्रेस्ट साइज मेंटेन रहता है साथ ही सैगी भी नहीं होता है। स्पोर्ट्स ब्रा के इस्तेमाल से ब्रेस्ट का मूवमेंट नहीं होने के कारण खिंचाव से बचे रहते हैं।

ये भी पढ़ें: Heart Attack: हार्ट अटैक से पहले दिखते हैं ये लक्षण, पहचानने में न करें भूल

वर्कआउट में आमतौर पर ढीले कपड़े ही पहनने चाहिए। इससे शरीर कंफर्टेबल रहता है। एक्सरसाइज के दौरान स्पेशलिस्ट द्वारा स्पोर्ट्स ब्रा पहनने की सलाह दी जाती है। क्योंकि जब हेवी एक्सरसाइज करते हैं तब ब्रेस्ट की वाल को स्पोर्ट्स ब्रा से सपोर्ट मिलता है और लिगामेंट में खिंचाव और स्ट्रेच मार्क्स होने का खतरा कम हो जाता है।

ये भी पढ़ें: Vitamin B12 Deficiency: उम्र से पहले हो जाएंगे बूढ़े अगर हुई इस विटामिन की कमी, जानिये लक्षण और उपाय

एक्सरसाइज के असर पूरे शरीर में होता है। ज्यादा एक्सरसाइज करने से शरीर के साथ-साथ ब्रेस्ट में भी दर्द होने लगता है। स्पोर्ट्स ब्रा आपको ब्रेस्ट के दर्द से आराम देगा। इसलिए अपने साथ हमेशा स्पोर्ट्स ब्रा कैरी करें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version