Hiraba Birthday: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए 18 जून की तारीख बेहद अहम है। ऐसा इसलिए नहीं कि वह कुछ देश के लिए बड़ा करने वाले हैं या फिर कोई बड़ा ऐलान करने वाले हैं, बल्कि इसलिए है क्योंकि 18 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्म देने वाली उनकी मां हीराबा मोदी का जन्मदिन है। इसके साथ ही हीराबा अपने जीवन के 100 साल में प्रवेश कर जाएंगी।

हीराबा मोदी 100 साल की होने के बावजूद भी पूरी तरह से स्वस्थ हैं।दरअसल हीराबाग सालों से अपने छोटे बेटे पंकज मोदी के साथ गांधी नगर में रहती हैं। हीराबा आज भी अपने घर में बिना किसी सहारे के चलती हैं और अपने घर का सारा काम खुद ही करती हैं। इस उम्र में भी उसी फुर्ती की तरह है वह अपने सारे काम कर लेती हैं। हीराबा हमारे आज की जनरेशन के लिए एक प्रेरणा है।

हीराबाग जितनी सिंपल है उनका खाना पीना भी उतना ही सिंपल है।हीराबाग को सादा भोजन और लापसी पसंद है। हीराबा ज्यादातर घर का खाना ही खाती हैं। वह खिचड़ी, दाल चावल जैसे ज्यादा चीजें खाती हैं।उन्हें मीठे में लापसी काफी पसंद है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी जब अपने जन्मदिन के मौके पर हीराबा के आशीर्वाद के लिए आते हैं तो उनका मुंह भी मिश्री और लापसी से मीठा कराया जाता है।प्रधानमंत्री भी जब अपनी मां हीराबा के साथ खाना खाते हैं तो वह भी सादा भोजन खाते हैं। जैसे रोटी, सब्जी, दाल, चावल और सलाद।

हीराबा की उम्र भले ही 100 साल की हो रही हो लेकिन 6 महीने पहले ही गांधीनगर के म्युनिसिपल कॉरपोरेशन के चुनाव में खुद बॉयज स्कूल तक वोट डालने के लिए गई थी और लोकशाही के इस पर्व में हिस्सा लिया था। वहीं कोरोना काल में वैक्सिनेशन को लेकर लोगों के दिलों में असमंजस था तब उन्होंने खुद वैक्सीन लेकर समाज के सामने एक उदाहरण पेश किया था।

हम हीराबाई जी को उनके 100वें जन्मदिन के मौके पर बधाई देते हैं।और उनके लंबी आयु की कामना करते हैं। वह हमेशा ऐसे ही स्वस्थ रहें और लोगों के लिए प्रेरणा के स्रोत बनी रहे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version