IND vs IRE T20 Series: इस महीने के आखिरी में आयरलैंड दौरे पर खेले जाने वाले दो टी20 मुकाबलों के लिए भारतीय टीम में IPL के स्टार बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी को भी जगह दी गई है।

IPL में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले अनकैप्ड खिलाड़ी राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) को आखिरकार टीम इंडिया (Team India) में जगह मिल ही गई। इस महीने के आखिरी में आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज (IND vs IRE T20 Series) के लिए उन्हें भारतीय दल का हिस्सा बनाया गया है। राहुल त्रिपाठी अपने इस सिलेक्शन से बेहद खुश है और कहते हैं कि उन्होंने जो कड़ी मेहनत की उसका फल उन्हें आज मिला है।

राहुल त्रिपाठी कहते हैं, ‘यह एक बहुत ही बड़ा मौका है। यह सपने के सच होने जैसा है। मैं बहुत खुश हूं कि चयनकर्ताओं ने और सभी ने मुझ पर विश्वास किया। मैंने अब तक जो भी कड़ी मेहनत की थी यह उसका फल है। उम्मीद करता हूं कि अगर मुझे खेलने का मौका मिलेगा तो मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करूंगा।’

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौका नहीं मिलने से उठे थे सवाल

राहुल त्रिपाठी ने IPL 2022 में धमाकेदार बल्लेबाजी की थी। उन्होंने 158.24 के विस्फोटक स्ट्राइक रेट और 37.55 की बल्लेबाजी औसत से 413 रन जड़े थे। इसके बावजूद उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका नहीं मिला था। इस पर पूर्व क्रिकटरों से लेकर क्रिकेट फैंस तक ने खूब सवाल उठाए थे। हालांकि अब आयरलैंड दौरे के लिए उनके चयन ने इस सवालों पर विराम लगा दिया है।

यह भी पढ़ें: T10 League: अबू धाबी टी10 का ऐलान, 23 नवंबर से खेला जाएगा मैच  

ऐसा रहा है राहुल त्रिपाठी का करियर

31 साल के राहुल त्रिपाठी साल 2017 से लगातार IPL खेल रहे हैं। वह IPL में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले अनकैप्ड खिलाड़ी हैं। वह अब तक 76 मैचों में 28.09 की बल्लेबाजी औसत और 140.80 के स्ट्राइक रेट से 1798 रन बना चुके हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भी राहुल 2540 रन जड़ चुके हैं। यहां उन्होंने 7 शतक और 13 अर्धशतक जड़े हैं। वहीं लिस्ट-ए मैचों में उनके नाम 1209 रन दर्ज हैं। फर्स्ट क्लास और लिस्ट-ए मैचों में उनका बल्लेबाजी औसत 30 से ज्यादा का रहा है। वह घरेलू टूर्नामेंटों में महाराष्ट्र की ओर से खेलते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version