Urine Infection Solution: कभी-कभी ऐसी परिस्थिति आ जाती है कि यूरिन में वाइट पार्टिकल्स दिखाई देने लगते हैं। आगे चलकर यह समस्या काफी गंभीर बीमारी का रूप ले सकती है इसीलिए समय पर इसका इलाज करना बेहद जरूरी है। 

सामान्य तौर पर यूरिन का रंग हल्का पीला होता है और जब कभी भी इसका रंग गहरा होने लगता है तो शरीर में कुछ बीमारी के संकेत होते हैं अगर यूरिन में वाइट पार्टिकल्स नजर आते हैं तो इसका मतलब शरीर में कुछ ऐसा है जिसकी वजह से यूरिन में सफेद कर नजर आ रहे हैं कभी-कभी प्रेगनेंसी के दौरान ऐसा होता है कि यूरिन के वक्त व्हाइट पार्ट का नजर आते हैं या फिर यूरिन में कोई इंफेक्शन हो जाता है तब ऐसा होता है। लेकिन कभी-कभी शरीर में ऐसी कुछ बीमारियां होती हैं इसकी वजह से यूरिन में व्हाइट पार्टिकल्स दिखाई देने लगते हैं। 

प्रेगनेंसी के दौरान महिला में कई तरह के बदलाव देखने को मिलते हैं। प्रेग्नेंट महिला अपने शरीर में कई तरह के बदलाव देखती है जिसके दौरान उनके यूरिन में भी परिवर्तन होते हैं जैसे की प्रेगनेंसी के दौरान यूरिन में वाइट पार्टिकल्स नज़र आने लगते हैं। 

ओव्यूलेशन के दौरान महिलाओं के वजाइना से सफेद रंग का उत्पाद बाहर निकलता है। यह पदार्थ काफी चिपचिपा होता है जो यूरिन के जरिए बाहर निकलता है और इसकी स्मेल भी काफी गंदी होती है। ऐसा होने पर सीधे डॉक्टर से संपर्क करें। 

किडनी स्टोन के दौरान शरीर में यूरिक एसिड की मात्रा ज्यादा होती है। अगर किडनी स्टोन छोटे छोटे होते हैं तो यूरिन के सहारे बाहर निकल जाते हैं और इन्हें ही वाइट पार्टिकल्स कहते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version