कोरोना के मामलों एक फिर से बढ़ने लगे हैं। जिसकी वजह से लोग फिर से कोरोना की चपेट में आने लगे हैं। सर्दी बढ़ते ही अचानकर बढ़े कोरोना के मामलों ने लोगों के बीच डर पैदा कर दिया है। आपको बता दें, कोरोना दुनिया के 218 देशों में बुरी तरह से फैल चुका है। दुनियाभर से पिछले 24 घंटे में 7.12 लाख नए मामले सामने आए और 12,308 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है।


किस देश में कोरोना का सबसे ज्यादा कहर?
वैसे तो कोरोना पूरी दुनिया में फैसला हुआ है। लेकिन कोरोना के मामले सबसे ज्यादा अमेरिकी से आ रहे हैं। इसके बाद भारत और ब्राजील दूसरे नंबर पर हैं। आपको जानकर हैरानी होगी की पिछले 24 घंटों में ,सबसे ज्यादा मौतें अमेरिका में हुई हैं। अमेरिका में पिछले 24 घंटों में दो लाख 51 हजार से ज्यादा नए केस आए और 2,774 लोगों की जान चली गई। इसके अमेरिका के बाद सबसे ज्यादा कोरोना के मामले जर्मनी, ब्राजील, मैक्सिको, इटली, रूस, ब्रिटेन, पोलांड, फ्रांस, भारत जैसे बड़े देशों में आये हैं।

दुनिया अब तक कितने लोगों को हो चुका है कोरोना?
करीब एक साल से कोरोना दुनियाभर में मौत बरसा रहा है। अब तक कोरोना की चपेट में सात करोड़ 59 लाख लोग आ चुके हैं। जिसमें से 16 लाख 80 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना जैसी खतरनाक बीमारी से अब तक पांच करोड़ 32 लाख संक्रमित लोग ठीक भी हुए हैं। आपको जानकार हैरानी होगी कि, दुनियाभर में कोरोना की जंग अभी भी दो करोड़ 10 लाख लोग लड़ रहे हैं।


भारत में कोरोना के मामले
भारत में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। भारत दुनिया में दूसरे नंबर पर है। जहां जब सबसे ज्यादा कोरोना का कहर देखने को मिल रहा है। भारत में कोरोना के मामले अब तक 1 करोड़ हो चुके हैं। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 22889 नये मामले सामने आये हैं। भारत में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 144789 पहुंच गया है। भारत में कोरोना से संक्रमित सबसे ज्यादा महाराष्ट्र प्रभावित है। कोरोना की दवाई को लेकर खबर आयी है कि, कोरोना की वैक्सीन आने वाले कुछ हफ्तों में लोगों के बीच पहुंच जायेगी। भारत में कोरोना के मरीज तेजी से ठीक हो रहे हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version