1rs Old Note Scheme: अगर आपके घर में दादी दादा के जमाने के पुराने नोट घर में पड़े हैं तो इसके जरिये आपको लाखों रुपये हासिल हो सकते हैं। एंटीक चीजों को कलेक्ट करने के शौकीनों के लिए ऐसे दुर्लभ पुराने नोटों की कीमत लाखों में होती है। हो सकता है कि आपके घर में भी एक रुपये का ऐसा पुराना नोट पड़ा हो! अगर ऐसा हुआ तो आपका यह नोट लाखों रुपये में नीलाम हो सकता हैं।

एक रुपये का एक पुराना नोट

एक रुपये का एक पुराना नोट आपको 7 लाख रुपये दिला सकता है। देश-विदेश में ऐसे बहुत सारे लोग हैं, जिन्हें पुराने नोटों को कलेक्ट करने का शौक होता है। इसी शौक को पूरा करने के लिए वे दुर्लभ नोटों के लिए लाखों रुपये देने को तैयार हो जाते हैं और अगर आपके पास ऐसे दुर्लभ नोट हैं तो आप अमीर बन्ने के सपने को साकार कर सकते हैं।

Also Read- Aadhaar Card Update: अब आधार केंद्र जाने की जरूरत नहीं! घर बैठे मिलेगी UIDAI की ये सुविधा

7 लाख रुपये में बिक रहे

आज हम यहां आजादी से भी पहले के एक रुपये के नोट का जिक्र कर रहे हैं, जिसके जरिए आप लखपति बन सकते हैं। एक रुपये का यह नोट ब्रिटिश इंडिया में ही छपा था और चलन में था। 7 लाख रुपये में बिक रहे इस नोट की खास बात ये है कि आजादी से पहले का है। इसे वर्ष 1935 में जारी किया गया था, जिस पर उस समय के तत्कालीन गवर्नर जे डब्ल्यू केली के साइन हैं। इस नोट पर ब्रिटिश इम्पेरर जॉर्ज किंग पंचम की तस्वीर छपी हुई है।

Also Read- EPFO Update: ईपीएफओ कर्मचारियों की खुली किस्मत, घर बैठे होगी मोटी कमाई

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version