Gujarat assembly elections: आम आदमी पार्टी ( AAP) के मुख्यमंत्री पद का चेहरा इसुदान गढ़वी गुजरात की जाम खंभालिया विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। ‘आप’ ने इसकी घोषणा कर दी है है। दिल्ली के मुख्यंमत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि “राज्य को एक अच्छा सीएम मिलेगा।”

सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर दी जानकारी

सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि, ”किसान, बेरोजगार युवाओं ,महिलाओं और व्यापारी के लिए सालों तक आवाज उठाने वाले इसुदान गढ़वी जाम खम्भालिया से चुनाव लड़ेंगे! भगवान कृष्ण की पावन भूमि से गुजरात को एक नया और अच्छा मुख्यमंत्री मिलेगा।” आम आदमी पार्टी ने मई 2022 में गुजरात में परिवर्तन यात्रा शुरू की। गढ़वी ने इस यात्रा का शुरुआती दौर में नेतृत्व किया था। उन्होंने कहा था कि “इस यात्रा के जरिये वो महंगाई और भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों पर लाखों लोगों से विचार-विमर्श कर उनकी राय लेंगे।” चुनावी सक्रियता के अलावा ईशुदान गढ़वी की साफ छवि उन्हें इस पद के लिए एक मजबूत दावेदार बनाती है। वो राजनीतिक तौर पर अभी इतने अनुभवी नहीं हैं, लेकिन उनकी लोकप्रियता और राजनीतिक समझ का ही परिणाम है की उन्हें इतनी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी के लिए चुना गया है। वहीं यदि इस चुनाव में गढ़वी की जीत होती है तो आम आदमी पार्टी एक और राज्य में मजबूती के साथ अपना पैर जमा लेगी।

Must Read: मान सरकार का Punjab के मजदूरों को एक और बड़ा तौहफा, दिया जायेगा बेरोजगारी भत्ता

कौन है ईशुदान गढ़वी

ईशुदान गढ़वी का जन्म 10 जनवरी, 1982 को गुजरात के देवभूमि द्वारका जिले के पिपालिया गांव में हुआ था। उनके पिता किसान हैं। गढ़वी ने अहमदाबाद स्थित गुजरात विद्यापीठ से मास कम्युनिकेशन में पोस्ट ग्रैजुएशन किया है। राजनीति में आने से पहले ईशुदान गढ़वी पत्रकार थे। उनकी छवि एक निडर पत्रकार के रूप में उभरी।

Must Read: Rajasthan: उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे ट्रैक पर हुआ विस्फोट, 13 दिन पहले PM Modi ने किया था उद्घाटन

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.
Exit mobile version