बीते दिन रविवार को शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे की जयंती पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सीएम उद्धव ठाकरे ने इस दौरान भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि – हमने ही इन्हें 25 सालों तक पोषित किया और यह दुर्भाग्यूपर्ण था। उन्होंने कहा कि हमने इनके साथ मिलकर अपने 25 सालों को गंवा दिया। इस मौके पर उन्होंने शिवसेना के कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे एनसीपी और कांग्रेस के लोगें के साथ मिलकर संस्थाओं के निर्माण का काम करें।

कुछ समय पहले स्पाइन सर्जरी के बाद से उद्धव ठाकरे राजनीति से समबन्धित मुद्दों से से दूर रहे हैं। इस पर भाजपा हमला भी करती रही है कि यदि उनकी सेहत खराब है तो वह किसी और को जिम्मेदारी सौंप सकते हैं। इस हमले का जवाब देते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि – मैं जल्दी ही बाहर निकलूंगा और पूरे महाराष्ट्र का दौरा करूंगा। मैं विरोधियों को भगवा रंग की ताकत दिखाऊंगा, जो मेरी सेहत को लेकर चिंतित हैं। जैसे केयरटेकर सरकारें होती हैं, वे केयरटेकर विपक्ष हैं और इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ेगा। अफसोस है कि हम 25 सालों तक उनके साथ रहे। भाजपा के हिंदुत्व को भी उन्होंने छलावा बताते हुए कहा कि वह सिर्फ सत्ता का प्रदर्शन है।

यह भी पढ़े: राजस्थान: किसान की ज़मीन नीलाम होने पर मिलने पहुंचे राकेश टिकैत, प्रशासन ने नीलामी रद्द की

ग्रह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि – वह पुणे आए थे और हमें अकेले लड़ने की चुनौती दी थी। हमें उनके चैलेंज को स्वीकार किया। दशहरा की रैली में मैंने उनके चैलेंज को स्वीकार करने की बात कही थी। यदि आपके पास साहस है और कार्यकर्ताओं की ताकत है तो फिर आप किसी ईडी या अन्य एजेंसी से नहीं डरते। उद्धव ठाकरे ने कहा कि भाजपा ‘यूज एंड थ्रो’ की पॉलिसी अपनाती है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि – हम हिंदुत्व नहीं छोड़ेंगे। हमने भाजपा के साथ अपना गठबंधन तोड़ा है, लेकिन हिंदुत्व नहीं छोड़ा। लेकिन बालासाहेब ने भाजपा से कहा था कि आप देश को संभालो। हम महाराष्ट्र की चिंता करेंगे। लेकिन उन्होंने विश्वासघात किया और हमें ही खत्म करने का प्रयास करने लगे। हमने उन्हें कई सालों तक झेला। लेकिन वे जैसे ही जीते, उन्होंने इस्तेमाल करो और फेंको की नीति अपना ली।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version