इस साल पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं और तारीखों का ऐलान भी हो चुका है। उत्तर प्रदेश में कुल सात चरणों में चुनाव होंगे और 10 फरवरी से उत्तर प्रदेश में चुनाव शुरू होंगे। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी। चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही पार्टियों में जोश भर गया है। बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में चुनाव से पहले ही अपनी जीत का ऐलान कर दिया है। सीएम ने दावा किया है कि पार्टी भारी मतों से प्रदेश की सत्ता अपने हाथ लेगी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे 10 मार्च को घोषित होने पर भाजपा फिर से भारी बहुमत के साथ सरकार बनाने में सफल होगी। इसमें कोई संदेह नहीं होना चाहिए।

सीएम योगी और अखिलेश ने भी किया ट्वीट

सीएम योगी ने ट्विटर पर लिखा- लोकतंत्र के महापर्व में प्रदेश के चुनाव की तिथियों की घोषणा का स्वागत।भारतीय जनता पार्टी डबल इंजन की सरकार की उपलब्धियों के आधार पर जनता जनार्दन के आशीर्वाद से प्रचंड बहुमत की सरकार बनाने में सफल होगी। वहीं अखिलेश यादव ने भी चुनावी तारीखों का ऐलान होने के बाद हुंकार भरी है। अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में लोग भाजपा सरकार को विदाई देने के लिए तैयार हैं। ये तिथियां राज्य में एक बड़े बदलाव का प्रतीक होंगी। समाजवादी पार्टी नियमों का पालन करेगी, लेकिन चुनाव आयोग को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सत्तारूढ़ दल इन दिशानिर्देशों का पालन करे। वहीं कुछ फैसलों पर आपत्ति जताते हुए अखिलेश ने कहा कि चुनाव आयोग को डिजिटल स्पेस के लिए नियम बनाने चाहिए, क्योंकि सत्ताधारी दल इसका दुरुपयोग कर सकता है।

यह भी पढ़े: विधानसभा चुनाव 2022 की तारीखों का हुआ ऐलान, यहां देखें पूरा चुनावी कार्यक्रम

 एक्शन मोड में मायावती

चुनावी ऐलान के बाद मायावती भी एक्शन मोड में नजर आईं। मायावती ने ट्वीटर का सहारा लेते हुए कहा कि यूपी सहित पांच राज्यों में विधानसभा आम चुनाव हेतु भारत निर्वाचन आयोग द्वारा आज तिथि की घोषणा का स्वागत। आशा ही नहीं बल्कि पूर्ण विश्वास है कि आयोग यह चुनाव स्वतंत्र, निष्पक्ष, सुचारू व शांतिपूर्वक कराने की अपनी जिम्मेदारी को जन आकांक्षाओं के अनुरूप पूरी मुस्तैदी से जरूर निभाएगा। उन्होंने एक और ट्वीटर करते हुए कहा कि खासकर सत्ताधारी पार्टी द्वारा हर चुनाव में नए-नए हथकंडे अपनाकर आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने की प्रवृति घातक रूप से आम होती जा रही है, जिसपर इस चुनाव में पूरी गंभीरता से ध्यान देने एवं तत्परता के साथ उसके विरुद्ध कार्रवाई करने की चुनाव आयोग से खास अपील।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version