Agneepath Protest: शनिवार को कई संगठनों ने बिहार बंद का ऐलान किया था। इस दौरान राज्य में जमकर हिंसा देखी गई। खबर है कि पुलिस ने राज्य में अब तक 700 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं, 138 FIR दर्ज हुई हैं।

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बिहार में बीजेपी और जेडीयू के बीच चल रहे झगड़े को लेकर जमकर हमला बोला है। प्रशांत किशोर ने ट्विटर पर लिखा है कि, बीजेपी और जेडीयू के झगड़े में जनता का नुकसान है और जनता इसका खामियाजा भी भुगत रही है। इसके अलावा प्रशांत किशोर ने अग्निपथ योजना को लेकर हो रही हिंसा पर भी नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि, हिंसा और तोड़फोड़ करना गलत है।

प्रशांत किशोर ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, “अग्निपथ पर आंदोलन होना चाहिए, हिंसा और तोड़फोड़ नहीं। बिहार की जनता जेडीयू और बीजेपी के आपसी तनातनी का ख़ामियाज़ा भुगत रही है।

https://twitter.com/PrashantKishor/status/1538381463619518464?s=20&t=MtB5jMlOhD1f7Py9X_LLGA

अग्निपथ योजना के खिलाफ हो रहे हिंसक प्रदर्शनों को लेकर सियासी बयानबाजियां भी जारी हैं। चुनावी रणनितिकार प्रशांत किशोर ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी और जनता दल यूनाइटेड पर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाए हैं कि राज्य जल रहा है और दोनों राज्य ‘छींटाकशी’ में व्यस्त हैं। खास बात है कि हिंसा के इस ताजा दौर में बिहार सबसे ज्यादा प्रभावित रहा है।

बिहार सबसे ज्यादा प्रभावित

शनिवार को कई संगठनों ने बिहार बंद का ऐलान किया था। इस दौरान राज्य में जमकर हिंसा देखी गई। खबर है कि पुलिस ने राज्य में अब तक 700 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं, घटनाओं को लेकर 138 FIR दर्ज की गई हैं। राज्य के तारेगाना समेत कई रेलवे स्टेशनों पर प्रदर्शनकारियों ने जमकर बवाल किया। कहा जा रहा है कि इस दौरान रेलवे को अरबों रुपये का नुकसान हुआ है।

यह भी पढ़ें: Agnipath Scheme Protest: बिहार में सुबह 4 से रात 8 बजे तक अस्थाई रूप से सभी ट्रेनें रद्द, सूची जारी 

युवाओं से की थी अपील

पूर्व चुनाव रणनीतिकार और अब राजनीति में आए प्रशांत किशोर बिहार में काफी एक्टिव हैं और लगातार राज्य सरकार पर हमलावर भी हैं। इससे पहले जब अग्निपथ को लेकर जहानाबाद में हिंसा हुई थी तो प्रशांत किशोर ने प्रदर्शनकारियों से हिंसा से दूर रहने की अपील भी की थी। उन्होंने कहा था कि ‘‘हिंसा से उनका आंदोलन कमजोर होगा। अगर वे शांत रहेंगे तो उनकी आवाज सुनने को सरकार मजबूर होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version