Agnipath Row: गृह मंत्रालय ने अग्निपथ योजना पर फर्जी खबरें फैलाने के लिए 35 व्हाट्सएप ग्रुपों (WhatsApp Groups) पर प्रतिबंध लगाया है।

अग्निपथ योजना का पूरे देश में विरोध हो रहा है। पिछले 4 दिनों में हजारों करोड़ की सार्वजनिक संपत्ति को आग के हवाले कर दिया गया है। अब अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे लोगों के खिलाफ केंद्र सरकार एक्शन मोड में आ गई है। फैक न्यूज फैलाने वाले 35 व्हाट्सएप ग्रुप को बैन कर दिया है और हिंसा फैलाने के आरोप में 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं अग्निपथ योजना के खिलाफ कल देश में भारत बंद बुलाया गया है। इसको लेकर आरपीएफ और जीआरपी ने कमर कस ली है।

35 व्हाट्सऐप ग्रुप को किया गया बैन

‘अग्निपथ’ सैन्य भर्ती योजना के बारे में कथित तौर पर फर्जी खबरें फैलाने वाले 35 व्हाट्सऐप समूहों पर रविवार को सरकार ने प्रतिबंध लगा दिया। कुछ दिन पहले इस योजना की घोषणा के बाद से देश के विभिन्न हिस्सों में इसके खिलाफ हिंसक विरोध के बीच यह कदम उठाया गया है। सरकारी अधिकारियों ने कहा कि ‘अग्निपथ’ योजना के बारे में कथित रूप से फर्जी खबरें फैलाने के लिए सरकार द्वारा 35 व्हाट्सऐप समूहों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

यह भी पढ़े: India in UN: भारत ने UN में कहा -‘रिलिजियोफोबिया पर दोहरे मापदंड नहीं हो सकते’

नहीं वापस होगी योजना

बता दें कि, सशस्त्र बलों में भर्ती के लिए लाई गई अग्निपथ योजना के खिलाफ देश के विभिन्न हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन हिंसक हो गए और ट्रेनों में आग लगा दी गई। इस योजना को लेकर आज तीनों सेनाओं की तरफ से एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की गई। जिसमें साफ कहा गया कि अग्निपथ योजना वापस नहीं ली जाएगी। अब सेना में भर्ती इसी योजना के तहत होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version