Agnipath Scheme: अग्निपथ योजना को लेकर एक तरफ सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया तो दूसरी तरफ बवाल जारी है। योजना पर बातचीत करने के लिए तीनों सेना प्रमुखों ने पीएम मोदी से मुलाकात की।

अग्निपथ योजना की लॉन्चिंग के बाद से ही देशभर में विरोध प्रदर्शन होने लगे। दूसरी तरफ सरकार ने भर्ती के लिए नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया। अग्निपथ के बारे में स्थिति की जानकारी देने के लिए तीनों सेना प्रमुखों ने मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की। इस बैठक में आर्मी चीफ जनरल मनोज पांडेय, नेवी चीफ ऐडमिरल आर हरि कुमार और एयर चीप मार्शल वीआर चौधरी मौजूद थे।

रक्षा मंत्रालय ने दूसरी बार प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अग्निपथ योजना के महत्वपूर्ण बिंदुओं के बारे में बताया था। इससे पहले रविवार को भी रक्षा मंत्रालय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। 14 जून को अग्निपथ योजना लॉन्च की गई थी। इस मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद थे।

सेना के तीनों अंगों के प्रमुखों के साथ आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अलग-अलग बैठक की। प्रधानमंत्री आवास पर हुई इस बैठक में अग्निपथ योजना को लेकर चर्चा की गई। थलसेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे, नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार और वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वी आर चौधरी के साथ बैठक हुई।

यह भी पढ़े: By-election: अखिलेश यादव ने आजमगढ़-रामपुर लोकसभा उपचुनाव प्रचार से बनाई दूरी, पार्टी में सब कुछ ठीक नहीं

सबसे पहले नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार पीएम आवास पहुंचे। नौसेना प्रमुख से मुलाकात खत्म होने के बाद वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वी आर चौधरी ने की मुलाकात हुई और सबसे आखिर में थलसेना प्रमुख जन मनोज पांडे से प्रधानमंत्री ने मुलाकात की। सीन्योरिटी यानि वरिष्ठता के हिसाब से एक के बाद एक मीटिंग हुई। तीनों सेना प्रमुखों में एडमिरल आर हरि कुमार सबसे सीनियर हैं। जनरल पांडे तीसरे नंबर पर हैं। तीनों सेना प्रमुखों से प्रधानमंत्री मोदी ने अलग अलग 30 मिनट तक मुलाकात की।

अग्निपथ सैन्य भर्ती योजना की घोषणा 14 जून को की गई थी जिसके बाद से देश के विभिन्न हिस्सों में हिंसक प्रदर्शन हुए हैं। प्रदर्शनकारियों ने कई ट्रेनों और बसों में पिछले दिनों आग लगा दी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version