प्रवर्तन निदेशालय (ED) नेशनल हेराल्ड मामले की जांच कर रही है। इसी मामले में आज पांचवीं बार राहुल गांधी से पूछताछ की गई। आज की इस पूछताछ के बाद उनसे करीब 50 घंटे पूछताछ हो चुकी है।

नेशनल हेराल्‍ड केस से संबंधित कथित मनी लांड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मंगलवार को को कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी से पूछताछ की। उनसे पूछताछ का यह पांचवां दिन रहा। पूछताछ के बाद राहुल प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर से निकल गए हैं। जानकारी के अनुसार, ईडी के अधिकारियों ने राहुल गांधी से करीब 10 घंटे तक पूछताछ की। आज राहुल को लंच ब्रेक भी नहीं मिला। राहुल गांधी सीआरपीएफ जवानों की ‘‘जेड प्लस’ श्रेणी की सुरक्षा के साथ मंगलवार सुबह 11 बजकर करीब 15 मिनट पर मध्य दिल्ली में एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर स्थित ईडी मुख्यालय पहुंचे थे।

गौरतलब है कि राहुल से सोमवार को करीब 12 घंटे तक पूछताछ की गई थी. पिछले सप्ताह सोमवार, मंगलवार और बुधवार को लगातार तीन दिन ईडी के अधिकारियों ने 52 वर्षीय राहुल से 30 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी, इस दौरान धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत उनके बयान दर्ज किए गए थे.

मां सोनिया की तबीयत खराब होने की वजह से मिली थी छूट

उन्हें बीते शुक्रवार को फिर से जांच एजेंसी के समक्ष पेश होना था, लेकिन कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने अपनी मां सोनिया गांधी के बीमार होने के कारण ईडी के जांच अधिकारी को पत्र लिख कर उन्हें शुक्रवार (17 जून) के लिए निर्धारित पूछताछ से छूट देने का अनुरोध किया था। ईडी ने उनके अनुरोध को स्वीकार कर लिया था और 20 जून को पेश होने के लिए कहा था।

यह भी पढ़े: Agnipath Scheme: अग्निपथ योजना को लेकर तीनों सेना प्रमुख से मिले पीएम मोदी, भर्ती पर हुई चर्चा

कौन से सवाल पूछे गए?

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को कोविड-19 से जुड़ी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ईडी ने सोनिया गांधी को इसी मामले में 23 जून को तलब किया है। समझा जाता है कि ‘यंग इंडियन’ की स्थापना, ‘नेशनल हेराल्ड’ के संचालन और असोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) को कांग्रेस द्वारा दिए गए कर्ज व मीडिया संस्था के भीतर धन के हस्तांतरण से जुड़े सवाल राहुल गांधी से पूछे गए गए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version