Ahmedabad Fire: गुजरात के अहमदाबाद (Ahmedabad) शहर से इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है।अहमदाबाद की एक चार मंजिला कमर्शियल इमारत (commercial building) की तीसरी मंजिल पर जहां बच्चों का अस्पताल (children’s hospital) है, वहां आज, यानी कि शनिवार को आग (fire) लग गई।

अब ये आग कितनी खतरनाक साबित होगी, ये तो आगे पता चल ही जाएगा। लेकिन फिलहाल एक आला अधिकारी ने बताया कि घटना के फौरन बाद वक्त रहते तीन नवजात बच्चों सहित 70 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया। वहीं, आपको बता दें कि अहमदाबाद के परिमल गार्डन चौराहे के पास स्थित देव कॉम्प्लेक्स में दोपहर बाद आग लगने की सूचना मिली। आग के बाद पूरा परिसर धुंए के गुबार से छुप गया।

ये भी पढ़ें: GST Compensation Levy: सरकार ने कंपेनसेशन लेवी को चार साल के लिए बढ़ाया, जानिए अब क्या होगा फायदा!

दमकल अधिकारी ने दी ये जानकारी

इस घटना पर एक दमकल अधिकारी ने बताया कि हमें जैसे ही अहमदाबाद के परिमल गार्डन के पास एक कमर्शियल इमारत में आग लगने की सूचना मिली। दमकल विभाग की तरफ से फौरन दमकल की गाड़िया घटनास्थल के लिए रवाना कर दी गई। इसके बाद प्राथमिक जानकारी के मुताबिक, देव कॉम्प्लेक्स की तीसरी मंजिल के सर्वर कक्ष में आग लगी थी, इसके बाद पूरे परिसर में चारों तरफ आग के धुएं का गुबार फैल गया।

10 बच्चे भी शामिल

वही, दमकल अधिकारी ने बताया कि आग की घटना के वक्त 60 से लेकर 70 लोग अंदर थे। ऐसे में सबसे पहले उन्हें सुरक्षित बाहर निकाला गया। इन लोगों में 3 के करीब नवजात बच्चे भी शामिल थे और 10 के आस-पास अन्य बच्चे शामिल थे। इसके बाद उन्हें पास के अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। गौरतलब है कि गर्मी के सीजन में आग की घटनाओं में तेजी से इजाफा हो रहा है। देश के अलग-अलग राज्यों से आग की घटनाएं सामने आती रहती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version