Viral Khabar: हर महिला मां बनने के लिए काफी उत्सुक होती है। मां बनने की खुशी महिला के लिए हर खुशी से बड़ी है। लेकिन कुछ महिलाएं मां ना बन पाने की वजह से काफी दुखी रहती हैं। लेकिन आज हम आपको ऐसी महिला के बारे में बताएंगे जो 40 की उम्र तक 44 बच्चों को जन्म दे चुकी हैं। 44 बच्चों को जन्म देने वाली इस महिला का नाम मरियम नबातांज हैं। जो पूर्व अफ्रीका के युगांडा में रहती है।

फर्टिलिटी बाकी महिलाओं की अपेक्षा अधिक

Nypost की रिपोर्ट के मुताबिक मरियम की उम्र इस समय 43 साल है और 40 साल की उम्र तक उन्होंने 44 बच्चों को जन्म दिया। जब महिला 12 साल की थी तब उनके माता-पिता ने उन्हें शादी के बहाने बेच दिया था। 13 साल की उम्र में उन्होंने अपने पहले बच्चे को जन्म दिया। तब उनको एहसास हुआ कि उनकी फर्टिलिटी बाकी महिलाओं की अपेक्षा अधिक हैं। लगातार बच्चे होने के कारण मरियम एक डॉक्टर के पास गई और उनको मेडिकल कंडीशन के बारे में बताया गया।

छह बच्चों की मौत हुई

डॉक्टर्स ने बताया कि उनके अंडाशय सामान्य रूप से काफी बड़े हैं। जिसके कारण शरीर में हाई ओव्यूलेशन नामक स्थिति बनी हुई है। मरियम के 38 बच्चों में 20 लड़के और 18 लड़कियां हैं और सभी को अकेले ही पालती हैं। उनके 6 बच्चों की मृत्यु हो चुकी हैं। मरियम ने एक बार सिंगल बच्चे को जन्म दिया। इसके बाद चार बार जुड़वा बच्चे फिर 5 बार 3 बच्चे और 4 बार 5 बच्चों को जन्म दिया। डॉक्टर्स की रिपोर्ट के मुताबिक मरियम ने बताया कि कोई भी बर्थ कंट्रोल तकनीक काम नहीं करती। यदि ऐसा होता तो उन्हें गंभीर बीमारियों का खतरा भी हो सकता था।

Also Read- Pregnancy Tips: प्रेग्नेंसी में आ रही है परेशानी? अपनाएं ये टिप्स, कंसीव करने में होगी आसानी

बच्चों की देखभाल में जाता समय

अब मरियम का सारा समय बच्चों की देखभाल करने और पैसे कमाने में गुजरता हैं। 2016 में मरियम का पति घर से सारा पैसा लेकर भाग गया था और उसी साल मरियम ने सबसे छोटे बच्चे को जन्म दिया था। अपने बच्चों की देखभाल करने के लिए कटिंग करना, कूड़ा उठाना, दवाई बेचना और बाकी अन्य काम करती हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version