Punjab: पंजाब के सीएम भगवंत मान जल्द ही गरीब मजदूरों को एक बड़ा तोहफा देने जा रहे हैं। मान सरकार जल्द ही महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) के तहत पंजीकृत मजदूरों के लिए बेरोजगारी भत्ते के नियमों के संबंध में अधिसूचना जारी कर सकती है। इसके योजना के तहत गरीब मजदूरों को बेरोजगारी भत्ता मिलेगा।

एक दो सप्ताह में नियमों को अधिसूचित कर दिया जायेगा

ज्वाइंट डायरेक्टर ग्रामीण विकास संजीव गर्ग ने बताया कि “राज्य के वित्तीय विभाग ने बेरोजगारी भत्ता के नियमों को अधिसूचित करने के लिए बजट राशि को मंजूरी दे दी है।” उन्हें उम्मीद है कि “एक या दो सप्ताह के भीतर नियमों को अधिसूचित कर दिया जाएगा।” उन्होंने कहा कि “पिछले 15 सालों से कांग्रेस और अकाली दल की सरकारों ने भत्ता देने पर कोई विचार नहीं किया। अब मान सरकार इस पर विचार करने जा रही है।” इससे पहले मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देशों पर पंजाब सरकार ने मजदूर वर्ग की न्यूनतम आय में वृद्धि की थी।

Must Read: Rajasthan: उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे ट्रैक पर हुआ विस्फोट, 13 दिन पहले PM Modi ने किया था उद्घाटन

मान सरकार ने उठाये लगातार कई कदम

इससे पहले मान सरकार ने एक और बड़ा दावा किया था। उन्होंने कहा था कि “साल 2025 तक पंजाब टीबी मुक्त हो जाएगा।” इसके साथ ही पंजाब सरकार ने सरकारी स्कूलों में सुविधाएं उपलब्ध करवाने के मकसद से लगभग 23 करोड़ रुपए की अनुदान राशि जारी की है। इसमें कक्षाएं, शौचालय, पुस्तकालय और आर्ट एंड क्राफ्ट कमरों के निर्माण के लिए 12 करोड़ 65 लाख 25 हजार की अनुदान राशि जारी की गई है। महज इतना ही नहीं बल्कि पंजाब में बिगड़ते कानून व्यवस्था की वजह से आलोचना झेल रही पंजाब सरकार ने शनिवार को 33 पुलिस अधिकारियों के तबादले कर दिए है। इस आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू करने का आदेश दिया गया। राज्य में पुलिस के खत्म होते खौफ को लेकर सरकार ने ये फैसला उठाया है। सरकार ने तीन सीपी,आठ एसएसपी समेत कुल 30 आईपीएस और तीन पीपीएस अधिकारियों पर ये कार्यवाई कर उनके तबादले कर दिए हैं।

Must Read: Delhi: Traffic Police ने काटे 5800 से अधिक गाड़ियों के चालान, प्रदुषण के कारण लगा बैन

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.
Exit mobile version