Arvind Kejriwal vs LG: केजरीवाल सरकार का आरोप है कि दिल्ली सरकार के कार्यक्रम में जबरन पीएम मोदी के पोस्टर लगाए जा रहे हैं। गोपाल राय का आरोप है कि केंद्र के आदेश पर शनिवार रात दिल्ली सरकार के सरकारी कार्यक्रम में पुलिस भेजी गई।

दिल्ली में केजरीवाल सरकार और उपराज्यपाल के बीच फिर से झगड़ा बढ़ गया है। दिल्ली सरकार के कार्यक्रम में पीएम मोदी के पोस्टर लगाए जाने के आरोप लगाए गए हैं। केजरीवाल सरकार का आरोप है कि वन महोत्सव को लेकर दिल्ली सरकार के कार्यक्रम में जबरन पीएम मोदी के पोस्टर लगाए गए। आरोप है कि दिल्ली पुलिस ने कार्यक्रम से पहले PM मोदी के पोस्टर लगाए और कहा कि बैनर हटाया तो कार्रवाई होगी।

दिल्ली सरकार का ‘वन महोत्सव’ कार्यक्रम था, जिसमे CM केजरीवाल और LG वीके सक्सेना दोनों को आना था। दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि हम झगड़ा नहीं चाहते, सरकारी कार्यक्रम को पॉलिटिकल बनाया गया, इसलिए सीएम और मैं दोनों नहीं जा रहे हैं।

दिल्ली सरकार और LG का झगड़ा फिर बढ़ा

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने दावा करते हुए कहा कि दिल्ली सरकार के कार्यक्रम में कल रात पीएमओ के निर्देश पर पुलिस भेजी गई। पुलिस ने स्टेज कब्जे में लिया और कार्यक्रम के बैनर की जगह पीएम मोदी की फोटो वाला बैनर लगाया गया। साथ ही कहा गया कि इसे हटाया गया तो कार्रवाई की जाएगी। दिल्ली में 11 जुलाई से वन मोहत्सव का कार्यक्रम चल रहा था, जिसके तहत दिल्ली में वृक्षारोपण का काम चल रहा था। आज वन महोत्सव का समापन था और असोला भाटी में इसे लेकर एक कार्यक्रम रखा गया था।

Also Read- Earthquake in Uttarakhand: उत्तरकाशी में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

पीएम मोदी को क्यों लग रहा डर?- गोपाल राय

गोपाल राय ने कहा, पहले हमने जो बैनर तैयार किया था, उसमें CM और LG की तस्वीर लगी थी, लेकिन इसे पुलिस की मदद से बाद में हटाकर इसे पीएम मोदी की तस्वीर से बदल दिया गया। पुलिस का काम लोगों को सुरक्षा देना है, बैनर लगाना नहीं। पुलिस ने पूरे इलाक़े को अपने कब्जे में ले रखा है। पता चला है कि अरविंद केजरीवाल की दो तस्वीरें वहां लगी थी, उसे भी फाड़ दिया गया है। गोपाल राय ने सवाल के लहजे में पूछा कि आखिर अरविंद केजरीवाल से पीएम मोदी को क्यों डर लग रहा है? पहले सिंगापुर नहीं जाने दिया और अब इस तरह से कार्यक्रम को अपने कब्जे में ले लिया।

Also Read- Delhi News: सीएम केजरीवाल ने किया ऐलान! देश का फूड कैपिटल बनेगी दिल्ली, 5 साल में 20 लाख लोगो को मिलेगा रोजगार

इसके अलावा उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने 2014 से अबतक लगभग 2 करोड़ 10 लाख पौधे लगाए हैं। आज दिल्ली का ग्रीन क्षेत्र स्टैण्डर्ड 20 फीसद से बढ़कर 23 प्रतिशत से ज्यादा हो चुका है। इस वर्ष 35 लाख पौधे लगाने के लक्ष्य को पूरा करने के लिए सभी विभागों के साथ मिलकर अभियान जारी रखेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.
Exit mobile version