Azam Khan: हेट स्पीच मामले में समाजवादी पार्टी के आजम खान को 3 साल की सजा और विधानसभा सदस्यता रद्द होने के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव का पहली बार बयान सामने आया है। अखिलेश यादव आजम खान के समर्थन में बोलते हैं कि बीजेपी जब से सत्ता में आई है विपक्ष के प्रति उसकी बदले की कार्रवाई थमने का नाम ही नहीं ले रही। आए दिन विपक्ष नेताओं की प्रतिष्ठा को धूमिल करने के लिए उन्हें फर्जी मुकदमों में फंसाने का सिलसिला जारी है। समाजवादी पार्टी के नेता के प्रति बीजेपी का रवैया दुश्मनों जैसा है यह लोकतंत्र में अवांछनीय है।

बीजेपी सरकार की आंखों में खटक रहे आजम खान

अखिलेश यादव का कहना है कि रामपुर के लोकप्रिय समाजवादी पार्टी के नेता मोहम्मद आजम खान बीजेपी सरकार के निशाने पर है। उन पर रोज फर्जी केस दर्ज किए जा रहे हैं और उन्हें हर तरह से परेशान किया जा रहा है। इसके आगे अखिलेश यादव कहते हैं कि आजम खान बीजेपी सरकार की आंखों में इसलिए खटक रहे हैं क्योंकि वह साम्प्रदायिक ताकतों के धुर विरोधी है और लोकतंत्र तथा समाजवाद के लिए प्रतिबद्ध हैं। रचनात्मक कार्यों में उनकी विशेष रूचि है। आजम संविधान और धर्मनिरपेक्षता के लिए निरन्तर संघर्ष करने वाले नेता रहे हैं।

Also Read: Chhath Puja 2022: छठ पर्व पर AAP दफ्तर के बाहर कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, कहा- ‘नाकामियों को छुपाने की कोशिश कर रहे CM केजरीवाल’

विश्वविद्यालय को मटियामेट करने में तुली हुई भाजपा सरकार

अखिलेश यादव कहते हैं कि भाजपा को आजम खान से चिढ़ है क्योंकि उन्होंने एक उच्च स्तरीय शैक्षिक संस्थान मौलाना मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय बनाया है। जिससे इस क्षेत्र के नौजवानों को आगे बढ़ने का मौका मिल रहा है। अच्छे काम की प्रशंसा करने की बजाय भाजपा सरकार विश्वविद्यालय मटियामेट करने में तुली हुई है। इसके साथ भाजपा मौलाना मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय को नष्ट करने में लगी हुई है।

Also Read: UN में चीन ने दिया पाक का साथ तो Antony Blinken ने की कड़ी निंदा, कहा- ‘मुंबई हमलों के साजिशकर्ताओं को न्याय के कटघरे…

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version