Virat Kohli: टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के रन मशीन विराट कोहली शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने पाकिस्तान और नीदरलैंड के खिलाफ लगातार अर्धशतक जड़ा और दोनों बार टीम इंडिया को जीत मिली। भारत ने गुरुवार को नीदरलैंड को 56 रनों के स्कोर से हरा दिया, जिसकी बदौलत 33 साल के कोहली (Virat Kohli) मैच में नाबाद रहे और उन्होंने 44 गेंदों में 62 रन बनाए। टूर्नामेंट में अब तक सिर्फ दो मैचों में उन्होंने कुल 144 रन बनाए हैं।

महेला जयवर्धने हैं सबसे ऊपर

विराट कोहली दाएं हाथ के बल्लेबाज 23 मैचों में 989 रन बनाकर श्रीलंका के महेला जयवर्धने के रिकॉर्ड को तोड़ने से सिर्फ 28 रन दूर हैं। जब भारत टूर्नामेंट के अपने तीसरे मैच में रविवार को पर्थ में दक्षिण अफ्रीका से खेलता है, तो कोहली का जयवर्धने को पीछे छोड़ने का सुनहरा मौका है। कोहली जिस शानदार फॉर्म से गुजर रहे उसके हिसाब से वह पूर्व श्रीलंका खिलाड़ी लगता है आज ही पीछे छोड़ देंगे। जिन्होंने टी 20 विश्व कप स्पर्धाओं में 31 मैचों में 1016 रन बनाकर सबसे अधिक रन बनाए हैं। जयवर्धने से सिर्फ 28 रन कोहली पीछे हैं।

Also Read: IND vs SA: KL Rahul या Rishabh Pant कौन होगा भारत का सलामी बल्लेबाज, बैटिंग कोच ने दिया जवाब

वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन

  • महेला जयवर्धने (श्रीलंका) – 31 मैचों में 1016
  • विराट कोहली (भारत) – 23 मैचों में 989 रन
  • क्रिस गेल (वेस्टइंडीज) – 33 मैचों में 965 रन
  • रोहित शर्मा (भारत) – 35 मैचों में 904 रन
  • तिलकरत्ने दिलशान (श्रीलंका)- 35 मैचों में 897 रन

Also Read: UN में चीन ने दिया पाक का साथ तो Antony Blinken ने की कड़ी निंदा, कहा- ‘मुंबई हमलों के साजिशकर्ताओं को न्याय के कटघरे…

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Exit mobile version