आज देश भर में किसानों ने भारत बंद का आह्वान किया है और कुछ जगहों पर भारत बंद का असर धीरे-धीरे दिखने भी लगा है। पंजाब, दिल्ली-यूपी बॉर्डर से चक्का जाम की तस्वीरें सामने आ रही हैं। भारत बंद को देखते हुए हर राज्य की पुलिस अलर्ट मोड पर है। पुलिस ने कई रूट को डायवर्ट भी किया है और आमजन को वहां से नहीं गुजरने की चेतावनी भी दी है। दिल्ली और गाजियाबाद में पुलिस ज्यादा एहतियात बरत रही हैं। सुरक्षा के मद्देनजर कई मेट्रो स्टेशन और सड़कों को बंद कर दिया गया है।

इन रूट पर जाने से बचें


लोगों की सुरक्षा को देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने पंडित श्री राम शर्मा मेट्रो स्टेशन की एंट्री-एग्जिट बंद कर दी है। इसके अलावा अगर आप नोएडा,गाजियाबाद या दिल्ली के आसपास के इलाकों से गुजरने के बारे में सोच रहे हैं तो इन रास्तों पर ना जाएं

1.लाल किले के आसपास रास्ता बंद, छत्ता रेल-सुभाष मार्ग भी बंद
2.दिल्ली-नोएडा के लिए डीएनडी का इस्तेमाल करने से बचें
3. यूपी-गाजीपुर बॉर्डर पर पूरी तरह से ट्रैफिक बंद

4.गाजियाबाद के लिए विकास मार्ग को डायवर्ट कर दिया है
5.पंडित श्री राम शर्मा मेट्रो स्टेशन की एंट्री-एग्जिट बंद

यह भी पढ़े: भारत बंद का असर: दिल्ली-अमृतसर नेशनल हाईवे जाम, चार शताब्दी ट्रेनें की गई रद्द

भारत बंद का असर


धीरे-धीर देशभर से भारत बंद का असर दिखने लगा है। किसानों द्वारा चक्का जाम की खबरें आ रही है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो प्रदर्शन कर रहे किसान दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में 32 स्थानों पर सड़कों, रेल मार्गों और राजमार्गों को अवरुद्ध कर रहे हैं। रुकावटों की वजह से रेल की आवाजाही प्रभावित हुई है जिसके कारण ट्रेनें ठप हो गई हैं। अब तक चार शताब्दी ट्रेनें रद्द की जा चुकी हैं। वहीं किसानों ने पंजाब-हरियाणा के बीच शंभु बॉर्डर को जाम कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भारत बंद के मद्देनजर दिल्ली-अमृतसर नेशनल हाईवे को किसानों ने जाम कर दिया है।इसके अलावा दिल्ली- यूपी ट्रैफिक भी प्रभावित हुआ है। पंजाब, हरियाणा में किसानों ने हाईवे ब्लॉक कर किया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version