Bharat Bandh: केंद्र की ‘अग्निपथ’ सैन्य भर्ती योजना के विरोध में हो रहे प्रदर्शन के बीच कुछ संगठनों ने आज यानी सोमवार 20 जून को भारत बंद का आह्वान किया है। बंद की सूचना के मिलने के बाद सरकार भी सतर्क हो गई है। रेलवे सुरक्षा बल और सरकारी रेलवे पुलिस को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है।

बंद के चलते कुल 529 ट्रेनें रद्द

रेल मंत्रालय ने कहा है कि अग्निपथ योजना को लेकर आंदोलन के कारण 181 मेल एक्सप्रेस रद्द और 348 यात्री ट्रेनें रद्द कर दी गईं। 4 मेल एक्सप्रेस और 6 पैसेंजर ट्रेनें आंशिक रूप से रद्द हैं। हालांकि इस दौरान किसी भी ट्रेन को डायवर्ट नहीं किया गया है। वहीं दिल्ली में शिवाजी ब्रिज पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ट्रेन रोक दी है।

शांतिपूर्वक धरने को पुलिस रोक रही- अशोक गहलोत

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि, कांग्रेस कार्यकर्ता लगातार चौथे दिन शांतिपूर्वक धरना दे रहे हैं लेकिन इसके बावजूद पुलिस हमारे कार्यकर्ताओं पर हमला कर रही है. रोका जा रहा है.

वीडियो में देखें कांग्रेस नेताओं का प्रदर्शन

कांग्रेस नेता राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ और केंद्र की अग्निपथ भर्ती योजना के विरोध में भारतीय युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के शिवाजी ब्रिज रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को रोक कर रेलने ट्रैक को ब्लॉक कर दिया।

दिल्ली-नोएडा सीमा पर भारी जाम

अग्निपथ योजना के विरोध में कुछ संगठनों द्वारा देशभर में ‘भारत बंद’ के आह्वान के बीच चिल्ला बॉर्डर पर नोएडा-दिल्ली लिंक रोड पर लंबा ट्रैफिक जाम देखा गया।

गुरुग्राम व अक्षरधाम के पास भीषण जाम

भारत बंद और कांग्रेस के प्रदर्शन के चलते गुरुग्राम व अक्षरधाम के आसपास भीषण जाम लग गया है। वाहनों की लंबी कतारें सड़क पर हैं। कई किलोमीटर तक वाहन ही वाहन नजर आ रहे हैं। जाम के चलते लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दफ्तर के लिए निकले लोग भी जाम में फंस गए हैं।

ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi ED Case: राहुल गांधी ईडी के सामने चौथी बार हुए हाजिर, कांग्रेस डेलिगेशन करेगा राष्ट्रपति से मुलाकात

बिहार से लेकर जम्मू तक अग्निपथ स्कीम के खिलाफ हो रहा प्रदर्शन

अग्निपथ योजना के खिलाफ देश की राजधानी दिल्ली में युवाओं का प्रदर्शन जारी है। वहीं, अन्य राज्यों में भी ये प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। बिहार से लेकर जम्मू, कोलकता में युवा सड़कों पर उतर आए हैं और अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग कर रहे हैं।

विवाद शांत कराने के लिए BJP ने लिया बड़ा फैसला

सेना में नई भर्ती के लिए लाए गए अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन को शांत करने लिए अब बीजेपी की तरफ से पहल करने का फैसला किया गया है। सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी के नेता अब खुद युवाओं को समझान के लिए आगे आएंगे और उन्हें समझाने का काम करेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version