Bihar New Government Formation: नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव, ललन सिंह, जीतन राम मांझी और अजीत सिंह ने राजभवन जाकर राज्यपाल से मुलाकात की।

तेजस्वी यादव के साथ नीतीश कुमार राजभवन पहुंचे चुके हैं। जहां राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात कर बिहार में सरकार बनाने का दावा पेश किया है। नीतीश और तेजस्वी के साथ ललन सिंह, विजय कुमार चौधरी और श्रवण कुमार भी राजभवन पहुंचे हैं। वहीं, कांग्रेस से अजीत शर्मा,हम पार्टी से जीतन राम मांझी और वाम दल के नेता भी मौजूद रहे। नीतीश कुमार ने राज्यपाल को विधायकों का समर्थन पत्र सौंप दिया है और महागठबंधन के साथ सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है।

Also Read: Bihar Political Crisis: बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल ने नितीश कुमार के इस्तीफे के बाद कहा- “जनता सबक सिखा देगी”

वहीं, नीतीश कुमार महागठबंधन के नेता चुन लिए गए हैं। अब नीतीश कुमार फिर से मुख्यमंत्री पद को संभालेंगे। आपको बता दें कि पहले नीतीश कुमार ने राजभवन जाकर राज्यपाल फागू चौहान को अपना इस्तीफा सौंपा और उसके बाद सीधा राबड़ी आवास पहुंच गए थे। जहां उनके साथ जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह भी मौजूद रहें।

Also Read: Bihar Political Crisis: इस्तिफ़ा देने के बाद महागठबंधन के नेता चुने गए नीतीश कुमार, राबड़ी देवी से कहा- 2017 को भूल जाइए

दोनों नेताओं ने राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव सहित कई नेताओं से मुलाकात की। वहीं, तेजस्वी यादव ने बुके देकर नीतीश कुमार का दुबरा महागठबंधन में स्वागत किया। अब राजद के साथ मिलकर JDU सरकार बनाने की तैयारी कर रही है। राजभवन पहुंचकर तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार ने राज्यपाल को विधायकों का समर्थन पत्र सौप दिया और सरकार बनाने का दावा कर दिया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version