Bihar Politics: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रविवार को जेडीयू कार्यालय पहुंचे हैं। इस दौरान पार्टी के तमाम बड़े नेता भी मौजूद हैं। बताया जा रहा है कि आज राज्यसभा चुनाव को लेकर फैसला हो सकता है।

बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार एक हफ्ते के अंदर दूसरी बार जेडीयू कार्यालय पहुंच चुके हैं। राज्य सभा चुनाव को देखते हुए नीतीश कुमार की पार्टी के नेताओं के साथ बैठक महत्वपूर्ण मानी जा रही है। बताया जा रहा है कि आज राज्यसभा चुनाव को लेकर फैसला हो सकता है। राज्यसभा चुनाव पर मंथन कर कैंडिडेट का ऐलान CM नीतीश आज कर सकते हैं। इस दौरान प्रदेश कार्यालय और आसपास सुरक्षा व्‍यवस्‍था कड़ी कर दी गई है।

मालूम हो कि जेडीयू की एक बड़ी बैठक पिछले दिनों हो चुकी है। इस बैठक में राज्‍यसभा चुनाव के लिए उम्‍मीदवार तय करने के लिए मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को पार्टी की ओर से अधिकृत किया गया था। जेडीयू के सांसद और केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह का कार्यकाल राज्‍यसभा में खत्‍म हो रहा है। इसी सीट पर प्रत्‍याशी तय करने का फैसला जेडीयू को लेना है।

वहीँ बिहार कोटे से खाली होने वाली राज्‍यसभा की 5 सीटों के लिए चुनाव होना है। इनमें एक और सीट भी जदयू कोटे की रही है, जिससे 6 साल पहले शरद यादव को चुना गया था। इसके बाद शरद यादव के जेडीयू से अलग होने पर दल-बदल कानून के तहत उनकी सदस्‍यता खत्‍म कर दी गई थी। इसके अलावा आरजेडी से मीसा भारती का कार्यकाल भी पूरा हो रहा है। बीजेपी के 2 सांसदों का कार्यकाल पूरा हो रहा है। बिहार विधानसभा में फिलहाल सीटों का जो मैथमैटिक्स है, उसके मुताब‍िक आरजेडी और बीजेपी से 2-2 और जेडीयू से एक सदस्‍य के इस बार राज्‍यसभा में जाने की उम्‍मीद है।

यह भी पढ़े : Gyanvapi Case: ज्ञानवापी मस्जिद विवाद पर मौलाना तौकीर रजा ने कहा – ‘हर जिले से 2 लाख मुसलमान दें अपनी गिरफ्तारी’

हालांकि राज्‍यसभा उम्‍मीदवारी के मसले पर जेडीयू की ओर से अब तक रुख साफ नहीं हो पाया है। लेकिन आज उम्मीद जताई जा रही है कि राज्यसभा सीट को लेकर आज कैंडिडेट के नाम का एलान कर दिया जायेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version