आगामी 27 फरवरी को पश्चिम बंगाल के 108 नगर निकायों के लिए मतदान होना है। बिधाननगर, सिलीगुड़ी, चंदननगर और आसनसोल में चार अन्य नगर पालिकाओं के चुनाव पहले ही 12 फरवरी को हो चुके हैं, जिसमें ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस ने जीत हासिल की है।

पश्चिम बंगाल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह ने रविवार को कहा कि अगर चुनाव के बाद फिर से तनाव होता है तो वह राज्य में “हर बूथ मशीन को तोड़ देंगे।” सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में उन्हें कहते हुए सुना जा सकता है, “ईंट का जवाब, पत्थर से देंगे।”

मालूम हो कि अर्जुन सिंह ने 2019 में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) से भाजपा में प्रवेश किया था।

पश्चिम बंगाल के 108 नगर निकायों में 27 फरवरी को मतदान होना है। बिधाननगर, सिलीगुड़ी, चंदननगर और आसनसोल में चार अन्य नगर पालिकाओं के चुनाव पहले ही 12 फरवरी को हो चुके हैं, जिसमें टीएमसी ने जीत हासिल की।

विशेष रूप से, यह उत्तर बंगाल में सिलीगुड़ी नगर निगम में सत्तारूढ़ सरकार की पहली चुनावी जीत थी। जबकि टीएमसी के पास पहले से ही बिधाननगर, चंदननगर और आसनसोल थे, पार्टी ने सिलीगुड़ी पर नियंत्रण हासिल कर लिया था, जिस पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के नेतृत्व वाले वाम मोर्चा का शासन था।

जीत के बाद ममता ने कहा कि वह सिलीगुड़ी के लोगों की शुक्रगुजार हैं और चुनाव को शांतिपूर्ण बताया। उन्होंने कहा, “इस जीत के साथ, हमें अधिक विनम्र, अधिक मानवीय, अधिक काम करना होगा और जरूरत के समय लोगों के साथ खड़ा होना होगा।”

जिसके बाद भाजपा ने आरोप लगाया है कि बिधाननगर और आसनसोल में मतदान निष्पक्ष और स्वतंत्र नहीं था और वोट लूटे गए। पार्टी ने राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) को एक पत्र भेजा, जिसमें दो नगर निकायों में चुनावों को शून्य और शून्य घोषित करने की मांग की गई।

यह भी पढ़े : आप पंजाब के सीएम फेस भगवंत मान की मां ने कहा भगवंत पहले ही सीएम बन चुके है

हालांकि, एसईसी ने कहा कि सभी चार नगर निकायों में मतदान काफी हद तक शांतिपूर्ण रहा और किसी भी अप्रिय घटना की कोई खबर नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version