सोमवार को नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (National Center for Seismology) ने सूचित करते हुए बताया की तमिलनाडु के वेल्लोर में 3.6 तीव्रता का भूकंप (earthquake) आया। हालांकि जानकारी के हिसाब से अभी तक भूकंप में किसी की जान या वस्तु के नुक्सान की खबर नहीं है।

केंद्र की नोडल एजेंसी ने कहा कि भूकंप (earthquake) सुबह 04:17 बजे वेल्लोर के पश्चिम-दक्षिण पश्चिम में 25 किमी और 59 किमी की गहराई पर आया। आपको बता दे कि पिछले हफ्ते देश के पूर्वी हिस्से में विभिन्न क्षेत्रों में भूकंप आया था । 26 नवंबर को असम और मिजोरम सहित पूर्वी क्षेत्र में 6.1 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया था।

यह भी पढ़े :- दक्षिण अफ्रीका से मुंबई लौटा युवक निकला कोविड पॉजिटिव, ओमिक्रोन को लेकर चिंता हुई गहरी

इस बीच, भारी बारिश के बाद वेल्लोर हाई अलर्ट पर है और जिले के अधिकांश जलाशय पानी से लबालब भरे हुए है, जिससे बाढ़ के हालात भी पैदा हो सकते है। साथ ही वेल्लोर (Vellore) और तमिलनाडु के रानीपेट और तिरुपत्तूर जिलों में पलार नदी, चेक डैम और निचले स्तर के पुलों को पार करने पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया है।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version