देश की राजधानी दिल्ली में प्रदूषण के कहर के कारण सभी स्कूल और कॉलेज बंद किए गए थे, आज 29 नवंबर 2021 से सभी स्कूल एक बार फिर से खोल दिए गए हैं। आपको बता दें दिल्ली में खतरनाक वायु गुणवक्ता के कारण पिछले दो हफ्तों से सभी स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थानों को बंद किया गया था।

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने 24 नवंबर 2021 को मीडिया से बात करते हुए बताया था कि दिल्ली में हवा की गुणवक्ता में सुधार आया है, इसलिए सरकार एक बार फिर से स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थानों को 29 नवंबर से खोलने जा रही है।

सभी कक्षाओं के छात्र आज से अपने स्कूल जा सकते हैं, कुछ दिनों पहले जब दिल्ली में वायु गुणवक्ता खतरनाक स्तर पर पहुंच गई थी। उस समय दिल्ली सरकार ने स्कूल-कॉलेज समेत सभी सरकारी दफ्तरों में वर्क फ्रॉम होम करने का नोटिस जारी किया था, 29 नवंबर से सभी सरकारी कर्मचारी एक बार फिर से अपने दफ्तर में लौट सकते हैं।

यह भी पढ़े- दुनिया के तमाम देशों में कोरोना संक्रमण के मामलों में आई तेजी, नए वेरिएंट ने सभी सरकारों की बढ़ाई चिंता

आपको बता दें अब भी दिल्ली की वायु गुणवक्ता “बेहद खराब” श्रेणी में बनी हुई है। आज स्कूल खुलने पर सभी बच्चे स्कूल जाते दिखाई दिए, बच्चों ने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण तो अभी भी बहुत ज्यादा है। स्कूलों को बंद करने का निर्णय सही था लेकिन अब जब स्कूल खुले हैं यह भी अच्छा है। बच्चों के माता-पिता का कहना है कि दिल्ली में प्रदूषण तो बना हुआ है लेकिन आखिर कब तक स्कूल और कॉलेज बंद किए जाएंगे। स्कूल और कॉलेज को लगातार बंद करके बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ नहीं किया जा सकता है, इसलिए स्कूलों को फिर से खोलना एक सही निर्णय है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version