पिछले दिनों सोशल मीडिया पर इस बात पर विवाद छिड़ गया है कि बॉलीवुड के बड़े एक्टर्स को तंबाकू-गुटखे का विज्ञापन करना चाहिए या नहीं। गुटखे का विज्ञापन किए जाने पर जहां लोग अजय देवगन के बाद शाहरुख खान और अक्षय कुमार का खुलकर विरोध कर रहे हैं वहीं इनके फैन्स इन सुपरस्टार्स के बचाव में भी सामने आए हैं। विवाद बढ़ने पर अक्षय कुमार सार्वजनिक तौर पर माफी मांग चुके हैं। अब एक IAS अधिकारी ने हावड़ा ब्रिज की तस्वीर शेयर कर इन बॉलीवुड सितारों से सोशल मीडिया पर जवाब मांगा है।

छत्तीसगढ़ कैडर के आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की है। यह तस्वीर कोलकाता के मशहूर हावड़ा ब्रिज की है जिसका एक पूरा पिलर तंबाकू और पान की पीक से सना हुए नजर आ रहा है। अधिकारी ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट ने कहा है कि गुटखे के पीक के कारण मशहूर 70 साल पुराना ब्रिज गल रहा है। गुटखा खाने वालों के कारण हावड़ा ब्रिज खतरे में है।’ अवनीश शरण ने अपने इस ट्वीट के साथ शाहरुख खान, अजय देवगन, अक्षय कुमार और अमिताभ बच्चन को टैग भी किया है।

वैसे बता दें कि पिछले साल से ही पश्चिम बंगाल सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने तंबाकू, पान मसाले और गुटखे पर पूरी तरह बैन लगा दिया है। हालांकि फिर भी लगातार लोग तंबाकू, पान मसाले और गुटखे का इस्तेमाल कर रहे हैं। तंबाकू के विज्ञापन पर जब विवाद ज्यादा बढ़ा तो अक्षय कुमार के उलट अजय देवगन ने बड़ी बशर्मी से कहा था कि यह उनकी अपनी चॉइस है कि वह कौन सा विज्ञापन करते हैं।

अजय देवगन ने एक न्यूज18 को दिए इंटरव्यू में कहा कि किसी भी चीज का विज्ञापन करना किसी का भी व्यक्तिगत मामला होता है। हम इतने परिपक्व हैं कि अपने फैसले खुद ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि कुछ प्रोडक्ट्स नुकसान पहुंचाने वाले होते हैं और कुछ ऐसे भी होते हैं जो नुकसान नहीं पहुंचाते। मैं इलायची का विज्ञापन कर रहा हूं।अजय के मुताबिक जो चीजें नुकसान पहुंचाने वाली हैं उन्हें बिकना ही नहीं चाहिए।

यह भी पढ़े: 24,713 करोड़ रुपये की Reliance इंडस्ट्रीज और Future Group की Deal हुई कैंसिल

बता दें कि हाल ही में एक पान मसाला कंपनी के विज्ञापन को लेकर अक्षय कुमार को काफी ट्रोल किया जा रहा था। इसके बाद अक्षय कुमार ने सोशल मीडिया पर एक नोट शेयर कर विज्ञापन को लेकर माफी मांग ली थी। साथ ही उन्होंने भविष्य में ऐसे विज्ञापन से परहेज रखने की बात भी कही थी। और कहा कि जो भी पैसे इस विज्ञापन से मिले हैं उन्हें दान कर देंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version