Canada: भारत ने कनाडा के पार्क में ‘श्री भगवत गीता’ के नाम पर पार्क के चिन्ह को तोड़े जाने की निंदा की है। कनाडा के ओटावा में भारतीय उच्चायोग ने कल रविवार को ब्राम्पटन में श्री भगवत गीता पार्क में घृणा अपराध की निंदा की। इस खबर की पुष्टि करते हुए ब्राम्पटन मेयर पैट्रिक ब्राउन ने कहा कि हम इसके लिए जीरो टॉलरेंस रखते हैं। यह घटना हिंदू धार्मिक ग्रंथ भगवद् गीता के सम्मान में पार्क का नाम बदलने के कुछ दिनों बाद हुई है। कनाडा में भारतीय उच्चायोग ने इसे हेट क्राइम कहते हुए जांच की मांग की है। इंडिया इन कनाडा ने एक ट्वीट कर इस बारे में जानकारी भी दी है।

घृणा अपराध की निंदा

ट्वीट में लिखा गया है कि हम ब्राम्पटन में श्री भगवत गीता पार्ट में घृणा अपराध की निंदा करते हैं। हम कनाडा के अधिकारियों से आग्रह करते हैं कि अपराधियों की जांच और त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए जाए। ब्राम्पटन के मेयर पैट्रिक ब्राउन ने ट्वीट में कहा है कि हम इस घटना से अवगत है कि हाल ही में अनावरण किए गए श्री भगवत गीता पार्क चिन्ह को तोड़ दिया गया है, इसके लिए हमारी जीरो टॉलरेंस नीति है। हमें आगे की जांच के लिए पीएल रीजनल पुलिस को भी हरी झंडी दिखाई है।

Also Read- 5G In India: 4G से कितनी बेहतर होगी 5G सर्विस, इन सेक्टरों पर पड़ेगा प्रभाव, जानिए क्या है इसके फायदे

साइन को ठीक करने के लिए कार्यरत

मेयर ने कहा है कि पार्क विभाग जल्द से जल्द साइन को ठीक करने के लिए कार्यरत है। बता दें कि पिछले महीने भारत ने कनाडा में अपने नागरिकों को एक परामर्श जारी कर घृणा अपराध बढ़ने की चेतावनी दी थी। कनाडा में घृणा अपराध सांप्रदायिक हिंसा और भारत विरोधी गतिविधियों की घटनाओं में तेजी से वृद्धि हो रही है। इसी कड़ी में विदेश मंत्रालय और कनाडा में भारतीय उच्चायोग, महावाणिज्य दूतावासों में इन घटनाओं को कनाडाई अधिकारियों के समक्ष उठाया गया है और उन पर जांच करने के अनुरोध किए हैं।

Also Read- kidney Health: कहीं इन वजहों से आपकी भी किडनी तो नहीं हो रही है डैमेज? आज ही बदलें ये आदत

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version