भारतीय वायुसेना के ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का आज सुबह निधन हो गया। वरुण सिंह बीते एक हफ्ते से जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहे थे। कैप्टन 8 दिसंबर को तमिलनाडु के कन्नूर हेलीकॉप्टर दुर्घटना में बुरी तरीके से घायल हो गए थे। इस हादसे में 14 में से 13 लोगों की मौत तो मौके पर ही गई थी। इसी हादसे में देश ने सीडीएस बिपिन रावत को खो दिया था। अब  ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह भी जिदंगी की जंग हार गए। भारतीय एयरफोर्स ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। भारतीय एयरफोर्स ने कैप्टन के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

भारतीय वायुसेना ने किया ट्वीट

भारतीय वायुसेना ने ट्वीट कर लिखा- भारतीय एयरफोर्स को यह बताते हुए काफी दुख हो रहा है कि ग्रुप कैप्टन का इलाज के दौरान आज निधन हो गया…आज सुबह 08 दिसंबर 21 को हेलीकॉप्टर दुर्घटना में हुई चोटों के कारण मृत्यु हो गई। भारतीय वायुसेना गहरी संवेदना व्यक्त करती है और शोक संतप्त परिवार के साथ मजबूती से खड़ा है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कैप्टन वरुण सिंह की मौत पर शोक व्यक्त कर श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह ने गर्व, वीरता और अत्यधिक व्यावसायिकता के साथ देश की सेवा की। मैं उनके निधन से बेहद दुखी हूं। राष्ट्र के लिए उनकी समृद्ध सेवा को कभी नहीं भुलाया जा सकेगा। उनके परिवार और दोस्तों के प्रति संवेदना…ओम शांति।

यह भी पढ़े:वायुसेना के ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के पिता कर्नल केपी सिंह ने फोन पर बताया बेटे का हाल

उत्तर प्रदेश के रहने वाले थे वरुण


बता दें कि कैप्टन वरुण सिंह उत्तर प्रदेश के देवरिया के रहने वाले थे। वरुण ग्रुप कैप्टन अभिनंदन वर्धमान के बैचमेट रहे हैं. अभिनंदन वर्धमान ने ही 27 फरवरी 2019 को भारत की सीमा में घुसे पाकिस्तानी विमानों को बाहर का रास्ता दिखाया था। वरुण का पूरा परिवार देश की सेवा में समर्पित है। उनके पिता कृष्ण प्रताप सिंह सेना में कर्नल पद से रिटायर्ड हुए थे। वरुण के छोटे भाई तनुज सिंह मुंबई में नेवी में हैं। अपने परिवार से ही वरुण को सेना में जाने की ललक लगी थी। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version