कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने शुक्रवार को नई दिल्ली में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की।

सोनिया गांधी के साथ अपनी बैठक में, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि उन्होंने इस बात पर भी चर्चा की कि आगामी चुनावों की तैयारी कैसे की जाए और कांग्रेस एकजुट लड़ाई कैसे लड़ सकती है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ लंबी बैठक की और घोषणा की कि “कांग्रेस नेतृत्व पर तत्काल कोई सवाल नहीं है।” आजाद ने कहा कि उन्होंने इस बात पर चर्चा की कि संगठन को कैसे मजबूत किया जाए और आगामी चुनावों की तैयारी कैसे की जाए, लेकिन साथ ही कहा कि नेतृत्व के मुद्दे पर इस साल के अंत में संगठनात्मक चुनाव होने पर चर्चा की जाएगी।

राज्य सभा में विपक्ष के पूर्व नेता आजाद ने कहा “वह अध्यक्ष हैं और हम सभी पार्टी के सदस्य हैं। नेतृत्व का कोई सवाल ही नहीं है। जब उन्होंने इस्तीफा देने की पेशकश की (कांग्रेस कार्य समिति, या सीडब्ल्यूसी, 14 मार्च को हुई बैठक में), तो हम सभी ने उन्हें जारी रखने के लिए कहा। जब संगठन का चुनाव होगा, तब हम नेतृत्व के बारे में बात करेंगे। जब संगठन का चुनाव होगा, तो कार्यकर्ता तय करेंगे कि अध्यक्ष कौन होगा।”

एक पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा: “हमारी अच्छी बैठक हुई। हम उनसे नियमित रूप से मिलते रहे हैं। वह नियमित रूप से हमसे संगठन पर मिलती है कि संगठन को कैसे मजबूत किया जाए। हाल ही में, सीडब्ल्यूसी ने बैठक की और संगठन को मजबूत करने के बारे में सुझाव मांगे। मैंने आज उसे कुछ सुझाव भी दिए।”

यह भी पढ़े : 25 मार्च को शपथ लेंगे योगी आदित्यनाथ, भाजपा के शीर्ष नेतृत्व करेंगे शिरकत

2022 की सर्दियों में होने वाले अगले दौर के चुनावों में कांग्रेस गुजरात और हिमाचल प्रदेश में भाजपा का सामना करेगी। आज़ाद ने कहा “मैंने कुछ प्रस्ताव दिए। आगामी चुनाव की तैयारी कैसे करें, कांग्रेस कैसे एकजुट होकर मुकाबला कर सकती है। आने वाले चुनावों में हम कुछ राष्ट्रीय दलों के साथ-साथ कुछ क्षेत्रीय दलों का भी सामना करेंगे। हमने इस बात पर भी चर्चा की कि कांग्रेस को कैसे मजबूत किया जाए और चुनावी चुनौतियों का सामना कैसे किया जाए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version