कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने शनिवार को मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह को लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह वर्तमान में बेल्जियम में हैं। निरुपम ने यह भी सवाल किया कि मुंबई के पूर्व सीपी बेल्जियम कैसे पहुंचे और उनकी मदद किसने की। बता दें कि परमबीर सिंह के लापता होने पर मुंबई की एक कोर्ट ने उनके खिलाफ शनिवार को गैर-जमानती वारंट जारी किया है। परमबीर सिंह काफी दिनों से लापता हैं और उनपर बिल्डर से वसूली का आरोप लगा था।

बेल्जियम में हैं आरोपी परमबीर सिंह

परमबीर सिंह के ठिकाने के बारे में एक बड़ा दावा करते हुए निरुपम ने ट्विटर पर कहा कि वह मुंबई पुलिस के पूर्व पुलिस आयुक्त हैं। उन्होंने एक मंत्री पर जबरन वसूली का आरोप लगाया। वह खुद पांच मामलों में वांछित है। पुलिस ने कहा है कि वह फरार है । पता चला कि वो बेल्जियम में है। वो बेल्जियम कैसे गये? उसे सुरक्षित रास्ता किसने दिया? क्या हम उसे गुप्त रूप से भेजकर वापस नहीं ला सकते। गौरतलब है कि मुंबई की एक सत्र अदालत ने शनिवार को मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया है, जिसके तीन दिन बाद मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने अदालत में एक आवेदन दायर कर इसकी मांग की थी। परम बीर सिंह कथित तौर पर देश छोड़कर भाग गया है या वो फरार हैं।

यह भी पढ़े: प्रशांत किशोर ने एक कार्यक्रम में बीजेपी की आने वाली राजनीति पर दिया बड़ा बयान

ठाणे मजिस्ट्रेट कोर्ट ने जारी किया गैर जमानती वारंट


गुरुवार को ठाणे मजिस्ट्रेट कोर्ट ने परमबीर के खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी किया था। अदालत ने ठाणे पुलिस को परमबीर सिंह को गिरफ्तार कर उसे पेश करने का निर्देश दिया है। परम बीर सिंह के खिलाफ जारी गैर-जमानती वारंट पर कार्रवाई करते हुए ठाणे पुलिस ने मालाबार हिल पुलिस स्टेशन को पत्र लिखकर परमबीर को गिरफ्तार करने में मदद मांगी। दिलचस्प बात यह है कि उसी दिन पूर्व शीर्ष पुलिस वाले ने खुद चांदीवाल आयोग द्वारा जारी गिरफ्तारी वारंट को रद्द करने की मांग की थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version