डॉक्टर धरती पर भगवान का रूप होते हैं …ये कहावत काफी हद तक सच है। ऐसे ही हरियाणा के डॉक्टरों ने अपनी समझदारी और मेहनत से एक युवक की जान बचा ली। रोहतक के डॉक्टरों ने एक अनोखी सर्जरी कर सभी को हैरान कर दिया है। डॉक्टरों ने ऐसे युवक की सफल सर्जरी की जिसकी छाती से दो लोहे के सरिए आर-पार हो चुके थे। सर्जरी लगभग 5 घंटे तक चली लेकिन सक्सेसफुल रही। युवक अब खतरे से बाहर है और युवक के परिजन डॉक्टरों का शुक्रिया अदा करते हुए नहीं थक रहे हैं।

5 घंटे तक चली सर्जरी


रात 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक पिछले शुक्रवार को 18 साल करण का कार्डो यानी सर्जरी विभाग में सफल ऑपरेशन हुआ।ऑपरेशन लगभग 5 घंटे तक चला।  इस अनूठी सर्जरी को करने के अपने प्रयासों से कार्डियो सर्जरी और एनेस्थीसिया विभाग के डॉक्टरों द्वारा किया गया है। करण जो जब हॉस्पिटल में लाया गया था जो उसकी हालत बहुत ही नाजुक थी और एक बार तो खुद डॉक्टर भी सरियों को देखकर परेशान हो गये थे। लेकिन डॉक्टरों की टीम ने अपनी सूझबूझ से सफल ऑपरेशन कर दिखाया। फिलहाल करण खतरे से बाहर है लेकिन अभी कुछ और दिन उसको डॉक्टरों की निगरानी में रखा जाएगा। परिजनों ने बताया कि करण घर से बाइक पर तेल लेने गया था। उसके आगे लोहे से लदी एक रेहड़ी चल रही थी जिससे वो टकरा गया और सरिए उसके शरीर के आर-पार हो गये।

यह भी पढ़े: प्रशांत किशोर ने एक कार्यक्रम में बीजेपी की आने वाली राजनीति पर दिया बड़ा बयान

गांव वालों ने दिखाई समझदारी


गांव वालों को एक्सीडेंट की सूचना जैसे ही मिली वो मदद के लिए पहुंचे। गांववालों ने समझदारी दिखाते हुए लंबे सरियों को बिना निकालने की कोशिश किये कटवा दिया। जिसके बाद करण को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। स्थानीय अस्पताल ने उसे रोहतक के बड़े अस्पताल में रेफर कर दिया। जहां करण की पांच घंटे की सर्जरी के बाद सरियों को निकाला गया। वहीं डॉक्टरों ने लोगों को सलाह दी है कि अगर किसी के साथ इस प्रकार की घटना हो जाती है तो मरीज के शरीर में आर-पार हुई किसी भी लोहे के सरियों व अन्य नुकीली चीज शरीर के अंदर चली जाएं तो उसको निकालने की कोशिश ना करें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version