Congress President: कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर कई तरह की बातें सामने आई हैं। एक तरफ राहुल गांधी का नाम अध्यक्ष पद के लिए बार-बार लिया जा रहा है, वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी अध्यक्ष पद की रेस में आगे निकल रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए आज 24 सितंबर से नामांकन भरे जा सकेंगे‌। लंबे इंतजार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव हो रहा है। अब 2 से 3 दिनों में यह स्पष्ट हो जाएगा कि अध्यक्ष पद के लिए कौन-कौन अपना दावा कर जीत प्राप्त कर सकेगा।

22 सितंबर को जारी की अधिसूचना

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए 22 सितंबर को अधिसूचना जारी की गई थी। अब आज से पर्चा दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू की गई है जो 30 सितंबर तक चलेगी। इस चुनाव के लिए जहां राहुल गांधी बार-बार स्पष्ट कर चुके हैं कि वह अध्यक्ष पद के लिए नहीं लड़ेंगे, तो दूसरी तरफ सोनिया गांधी भी स्वास्थ्य कारणों से अब इस पद से दूर ही हैं। अब पार्टी की बेहतरी के लिए गांधी परिवार से किसी बाहर शख्स को अध्यक्ष बनाने की मांग चल रही है।

Also Read: Amit Shah In Bihar: CM नीतीश पर जमकर बरसे अमित शाह, कहा – ‘पीठ में छुरा भोंक अब लालू जी की गोद में बैठ…

शशि थरूर और अशोक गहलोत का नाम

फिलहाल अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए प्रत्याशियों की बात करें तो इस रेस में दो नाम सबसे ज्यादा लिए जा रहे हैं। पहला नाम राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और दूसरा नाम शशि थरूर का है। पार्टी आलाकमान अशोक गहलोत को जिम्मेदारी सौंप सकती है। वहीं दूसरी तरफ शशि थरूर इन सबके बीच चर्चाओं में आए हुए हैं। ऐसी चर्चाएं भी सामने आई है कि मनीष तिवारी भी अध्यक्ष पद के लिए नामांकन कर सकते हैं। कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता मधुसूदन मिस्त्री की अध्यक्षता वाला केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण इस मतदान की देखरेख करेगा। 17 अक्टूबर को वोटिंग के बाद 19 अक्टूबर को परिणाम घोषित किए जाएंगे।

Also Read: Weather News: दिल्ली- NCR के साथ यूपी और उत्तराखंड में भी जारी किया अलर्ट, 26 सितंबर तक जारी रहेगा सिलसिला

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version