ओमिक्रॉन के बढ़ते कहर के बीच देश में कोरोना ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। लगातार कोरोना के बढ़ते आंकड़े सभी के लिए चिंता का विषय है। एक बार फिर महाराष्ट्र को कोरोना सबसे ज्यादा प्रभावित कर रहा है। महाराष्ट्र के नवी मुंबई में कोरोना विस्फोट हुआ है जहां एक स्कूल में 16 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ये सभी छात्र 8वीं कक्षा से लेकर 11वीं तक के छात्र हैं. स्कूल में आज बड़े पैमाने पर टेस्टिंग की जा रही है। स्कूल के सभी 600 छात्रों का कोरोना टेस्ट किया जाएगा। फिलहाल सभी पॉजिटिव छात्रों को क्वारंटाइन कर दिया गया है।

कतर से जुड़ा है कोरोना विस्फोट का कनेक्शन

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो शुरुआत में पॉजिटिव पाए गए छात्र के पिता हाल ही में कतर से लौटे थे, जिसके बाद पूरे परिवार ने वायरस का टेस्ट लिया। हालांकि उस व्यक्ति ने नकारात्मक परीक्षण किया लेकिन उसका बेटा वायरस से संक्रमित पाया गया। जिसके बाद स्कूल में 13 दिसंबर को 7 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए।  बाद में, लगभग 650 छात्रों ने वायरस परीक्षण किया और कुल 16 पॉजिटिव पाए गए, जिनमें पिछले सात शामिल थे। अब स्कूल प्रशासन पूरे स्कूल के बच्चों का कोरोना टेस्ट करवा रही है। महाराष्ट्र धीरे-धीरे एक बार फिर कोरोना की चपेट में आ रहा है। शुक्रवार को राज्य में 902 नए सीओवीआईडी -19 मामले और नए ओमिक्रॉन संस्करण के आठ संक्रमणों की सूचना दी। ओमिक्रॉन के छह मामले पुणे में पाए गए।

यह भी पढ़े: भारत में ओमिक्रोन और कोरोना का क्या है हाल?

विदेशों में कहर बरपा रहा कोरोना

भारत के अलावा कोरोना विदेशों में भी कहर बरपा रहा है। यूके में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 93,045 मामले दर्ज किए, जो लगातार तीसरे दिन एक और रिकॉर्ड है। ओमिक्रॉन ने लंदन और स्कॉटलैंड में डेल्टा मामलों को पछाड़ दिया है।गुरुवार को 1,691 मामले ओमिक्रॉन के सामने आए थे। वहीं न्यूयॉर्क में शुक्रवार को 21,000 से अधिक लोग कोविड-19 संक्रमित मिले हैं।यहां जांच के लिए लंबी कतारें लग रही हैं। त्योहारी सीजन को देखते हुए मामले ज्यादा सामने आ रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version