दिल्ली में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। रोजाना दिल्ली में कोरोना के केसों में उछाल देखने को मिल रहा है। सरकार पहले से ही दिल्ली में कई पाबंदियां लगा चुकी हैं। अब कहा जा रहा है कि जल्द ही कड़े फैसले लिए जा सकते हैं। रेस्टोरेंट्स में भी बैठकर खाने को लेकर मनाही हो सकती है। हाल ही में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन नहीं लगाने का फैसला किया और रेस्तरां में डाइन-इन सुविधा को बंद करने और मेट्रो ट्रेनों और बसों में बैठने की क्षमता को कम करने जैसे प्रतिबंधों पर चर्चा की।

बैठक में लॉकडाउन से किया गया इंकार

ये बैठक उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में हुई जिसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और डीडीएमए भी शामिल हुआ। पूरी बैठक में कोरोना वायरस और ओमिक्रॉन के बढ़ते केसों पर विचार विमर्श किया गया। डीडीएमए की बैठक में इस बात पर चर्चा हुई कि मामलों में वृद्धि को रोकने के लिए दिल्ली में लगाए गए प्रतिबंध को और सख्ती से लागू किया जाए। फिलहाल दिल्ली में नाइट कर्फ्यू और वीकेंड कर्फ्यू लागू है। इसके अलावा रेस्तरां में डाइन-इन सुविधा यानी  बैठने की क्षमता के 50 प्रतिशत पर संचालित करने की अनुमति है। सिटी बसों और मेट्रो ट्रेनों को 100 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ संचालित करने की अनुमति है। कल ही दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने ये साफ किया था कि दिल्ली में अभी लॉकडाउन लगाने को लेकर कोई विचार नहीं है।

यह भी पढ़े: ओमिक्रोन से बचना है तो इन जगाहों पर जानें से बचें

10 दिन में 1,129 पुलिसवालें हो चुके हैं कोरोना पॉजिटिव

दिल्ली में बढ़ते केसों को लेकर बात करें तो पिछले 24 घंटों में 22,751 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए गए हैं। इसके अलावा 17 मौतें दर्ज की गईं। रविवार को कुल पॉजिटिविटी रेट 23.53 फीसदी हो गई। सक्रिय मामलों की संख्या 60,733 थी, जबकि 10,000 से अधिक लोग ठीक हो गए थे। वहीं बीते 2 दिनों में अभी तक ओमिक्रॉन का एक भी मामला सामने नहीं आया है। बता दें कि पिछले 10 दिनों में 1,129 से अधिक पुलिसकर्मियों कोविड की चपेट में आ चुके हैं। दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त पीआरओ अनिल मित्तल ने कहा कि ज्यादातर लोग होम आइसोलेशन में हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version