Covid-19: फिर से संक्रमण के खतरे को देखते हुए सरकार सतर्क हो गई है। कोरोना के नए वैरीएंट ओमीक्रोन बीएफ.7 सामने आने के बाद देश में फिर से दहशत का माहौल बन गया है। सरकार सतर्कता बरतते हुए इस पर विचार कर रही है। आज 22 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नए संक्रमण को लेकर रिव्यू मीटिंग करेंगे। इसी दौरान सरकार ने इस पर सावधानी बरतना भी शुरू कर दिया है।

विदेश से आने वाले यात्रियों को लेकर दिशा-निर्देश दिए

सरकार के नए वैरीएंट से संक्रमण को रोकने के लिए विदेश से आने वाले यात्रियों को लेकर दिशा-निर्देश दिए हैं। वहीं हवाई अड्डों पर यात्रियों की रेंडम सेंपलिंग शुरू की गई है। बता दें कि आज गुरुवार को दोपहर को होने वाली उच्च स्तरीय बैठक में देश में फैल रहे कोविड-19 से संबंधित और उसके पहलुओं पर चर्चा की जाएगी। हाई लेवल की मीटिंग के दौरान पीएम मोदी कोरोना से संबंधित तैयारियों को लेकर अधिकारियों से बात करेंगे और इसमें जरूरी दिशानिर्देश भी किए जा सकते हैं।

स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोनावायरस को लेकर बैठक की

बता दें कि इससे पहले कल बुधवार को स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोनावायरस को लेकर बैठक की थी। इसमें लोगों को सलाह देते हुए कहा कि इससे घबराने की कोई जरूरत नहीं है। लोगों को भीड़ भाड़ वाले इलाकों में सोशल दूरी बनाए रखने के साथ ही मास्क लगाने की भी सलाह दी गई है। इसके अलावा कोरोनावायरस के नमूने सामने आने के बाद INSACOG जिनोम सीक्वेंसिंग लैब में भेजने के निर्देश दिए गए हैं।

बता दें कि चीन में इस समय कोरोना के अधिकतर मामले सामने आए हैं। संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए मोदी सरकार अलर्ट मोड़ पर है। वहीं इसके खतरे को रोकने के लिए लगातार प्रयास कर रही हैं, इसको लेकर कुछ जरूरी प्रशिक्षण भी किए जा रहे हैं।

Also Read- WEATHER NEWS: उत्तर भारत में पड़ रही कड़कड़ाती ठंड, IMD ने दी कोहरे और शीतलहर की चेतावनी

कोविड एप्रोप्रियेट बिहेवियर

संक्रमण के खतरे को देखते हुए ऐसे में सरकार ने लोगों को सलाह दी है कि वह कोविड एप्रोप्रियेट बिहेवियर को अपनाएं। आइए जानते हैं कि कोरोनावायरस को क्या-क्या सावधानियां बरतनी चाहिए।
अगर आप किसी व्यक्ति से मिलते हैं तो उससे बिना हाथ मिलाएं या बिना गले मिले उसे ग्रीट करें। इसके लिए आप हाथ जोड़कर नमस्कार भी कर सकते हैं।
सोशल मीडिया पर कोई भी ऐसा पोस्ट ना डालें, जिससे नेगेटिव विचार जाते हो या फिर कोरोना संबंधी जानकारी के लिए क्रेडिबल सोर्स का इस्तेमाल करें।
सरकार की तरफ से कोरोना के बचाव के लिए खुले में थूकने से बचने की सलाह दी गई है।
भीड़भाड़ वाली जगह पर मास्क का इस्तेमाल करें।
संक्रमण से निपटने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग जरूर बनाए और 2 गज की दूरी का ध्यान रखें।

Also Read- RAGHAV CHADHA: राज्यसभा में गूंजेगा कोरोना का मुद्दा, AAP सांसद ने की चीन से आने वाली फ्लाइट्स को बंद करने की मांग

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version