दिल्ली पर मंडरा रहे एक बहुत बड़े संकट पर से स्पेशल सेल और एनएसजी की टीम ने पर्दा उठाया है। दरअसल गुरुवार को दिल्ली के सीमापुरी में एक मकान के अंदर एक संदिग्ध बैग मिला है। शुरुआती जांच-पड़ताल में यह बात सामने आई है कि इस बैग के भीतर खतरनाक विस्फोटक ‘IED’ है। अब जब यह मामला हद से ज्यादा सनसनीखेज होता नजर आ रहा है, तो पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली है। सिर्फ यही नहीं लोगों से पूछताछ की जा रही है। इस क्रम में सबसे पहले घर के मालिक से पूछताछ की गई है। शुरुआती पूछताछ में पता लगा है कि जिस घर में यह विस्फोटक मिला है। उस घर में लगभग तीन-चार लोग रहते थे।

जानकारी के लिए बता दें कि इससे कुछ दिन पहले ही गाजीपुर मंडी में भी पुलिस को एक विस्फोटक मिला था, फिर जब इस मामले की जांच पड़ताल शुरू की गई, तो पुलिस की स्पेशल सेल ने पाया कि इस विस्फोटक के लिंक ओल्ड सीमापुरी से जुड़े हुए हैं। इससे संबंधित जांच-पड़ताल के लिए पुलिस गुरुवार को दोपहर ओल्ड सीमापुरी पहुंच गई। यही नहीं यहां पर सुनार कॉलोनी में एक मकान में अचानक पुलिस ने छापेमारी भी कर दी और कमरे में ताला तोड़कर तलाशी लेनी लेंगी। इस दौरान ही उन्हें विस्फोटक का बैग भी मिला था।

फरार हुए आरोपी

अहम बात यह है कि स्पेशल सेल ने आगे की जो पूछताछ की है। इस पूछताछ से यह जानकारी मिली है कि कमरे में लगभग तीन-चार लोग रहते थे। यह लोग किराए पर रह रहे थे। हालांकि पुलिस के पहुंचने से पहले ही यह आरोपी फरार हो गए हैं, परंतु इन लोगों से संबंधित पूछताछ मकान के मालिक से की जा रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version