Dehradun: उत्तराखंड के देहरादून जिले के एक गांव में आज तड़के बादल फटने से कई पुल बह गए।टोंस नदी के तट पर स्थित प्रसिद्ध शिव मंदिर, टपकेश्वर की गुफाओं में भी पानी घुस गया।अधिकारियों ने बताया कि रायपुर क्षेत्र के सरखेत गांव में तड़के करीब 2:15 बजे बादल फटा।थानो के पास सोंग नदी पर बना एक पुल बह गया। उन्होंने कहा कि मसूरी के पास एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल केम्प्टी फॉल्स भी खतरनाक तरीके से बह रहा है। जिसके बादमुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने थानो के निकट प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया और अधिकारियों को वाहनों की आवाजाही बहाल करने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

उत्तराखंड में आफत की बारिश

उन्होंने कहा, प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है। आपदा राहत दल पहले से ही प्रभावित इलाकों में काम कर रहे हैं। जरूरत पड़ने पर सेना की भी मदद ली जा सकती है। धामी के साथ रायपुर विधायक उमेश शर्मा कौ और गढ़वाल आयुक्त सुशील कुमार भी थे।मसूरी के विधायक गणेश जोशी और देहरादून की जिलाधिकारी सोनिका ने भी प्रभावित इलाकों का दौरा कर नुकसान का जायजा लिया।टिहरी जिले के कीर्तिनगर इलाके में एक घर में घुसे मलबे में 80 वर्षीय एक महिला फंस गई।

इसे भी पढ़ेंPalak Tiwari Hot Photos: 21 साल की उम्र में पलक तिवारी ने तोड़ी बोल्डनेस की सारी हदें, तस्वीरों ने बढ़ाया इंटरनेट का पारा

घरों में घुसा पानी

बादल फटने के बाद एक दर्जन से अधिक गांवों में कीचड़ घरों में घुस गई, जिससे राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल को प्रभावित लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाना पड़ा।अधिकारियों के अनुसार प्रभावित गांवों में मालदेवता, भुत्सी, तौलियाकताल, थाट्युद, लावरखा, रिंगालगढ़, धुट्टू, रागद गांव और सरखेत शामिल हैं।उप-मंडल मजिस्ट्रेट, धनोल्टी, लक्ष्मी राज चौहान ने कहा कि प्रभावित निवासियों को स्कूलों और पंचायत भवनों में स्थानांतरित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि रायपुर-कुमालदा मोटर मार्ग कई स्थानों पर मलबे के कारण अवरुद्ध हो गया है।

ये भी पढ़ें: Mahindra XUV700 VS Kia Selto Comparison: ‘महिंद्रा एक्सयूवी’ पर भारी पड़ी ‘किया सेल्टोस’! जानें डीटेल्स

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version