Delhi: बुधवार को दिल्ली के द्वारका जिले में सुबह एक नाबालिक छात्रा पर तेजाब से हमला किया गया। बुधवार सुबह 9:00 बजे दो बाइक सवारों ने इस घटना को अंजाम दिया। बता दें कि पीड़ित छात्रा को सफदरगंज अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां उसका इलाज चल रहा है। दिल्‍ली पुलिस के अनुसार, घटना मोहन गार्डन इलाके में द्वारका मोड़ के पास हुई। 17 साल की लड़की अपनी छोटी बहन के साथ जा रही थी। अचानक बाइक पर दो लड़के आए और तेजाब फेंककर फरार हो गए।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जाहिर ने किया गुस्सा

इस मामले को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुस्सा जाहिर करते हुए कहा कि अपराधियों की इतनी हिम्मत कैसे हो गई। सीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, इसे बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा अपराधियों हिम्मत आंखें कैसे हो गई अपराधियों को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए दिल्ली में हर बेटी की सुरक्षा हमारे लिए महत्वपूर्ण है। ट्वीट के साथ मुख्यमंत्री केजरीवाल ने 1 सीसीटीवी फुटेज की वीडियो भी शेयर की फुटेज में देखा जा सकता है कि नाबालिक छात्रा सड़क के किनारे खड़ी है कि तभी बाइक पर सवार दो लोग आते हैं और पीछे बैठे शख्स छात्रा पर एसिड फेंक फरार हो जाता है।

Also Read: Rajasthan: CM गहलोत ने PM मोदी से की मांग, कहा- ‘हमारी 5 योजनाएं देशभर में होनी चाहिए लागू’

दोनों आरोपी नाबालिक

इस मामले पर दिल्ली पुलिस ने खुलासा करते हुए कहा कि दोनों आरोपी पीड़िता के घर के आस-पास ही रहते हैं पुलिस का कहना है कि दोनों ने पहले से ही लड़की के स्कूल जाने के समय की रेकी की हुई थी। पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपी नाबालिक है उन्होंने एसिड कहां से खरीदा और उनका क्या मकसद है यह मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के बाद साफ हो पाएगा। इस मामले पर दिल्ली महिला आयोग ने भी संज्ञान लिया। आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल ने ट्वीट कर कहा कि, हमारी टीम पीड़िता की मदद के लिए अस्पताल पहुंच रही है। बेटी को इंसाफ दिलाएंगे। दिल्ली महिला आयोग सालों से देश में तेजाब बैन करने की लड़ाई लड़ रहा है। कब जगेंगी सरकारें?

Also Read: Health Tips: इन 5 लक्षणों को महिलाएं भूलकर भी न करें नजरअंदाज, वरना हो सकती है कई गंभीर बीमारियां

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version