राजधानी दिल्ली में नाईट लाइफ को बढ़ावा देने के लिए, दिल्ली सरकार ने एक नीतिगत निर्णय लिया है जिसमें बार संचालकों को तड़के तीन बजे तक शराब परोसने की अनुमति दी जाएगी। एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने कहा कि रेस्तरां व बार में अभी एक बजे तक संचालित करने की अनुमति है। विभाग उत्पाद शुल्क पुलिस सहित अन्य एजेंसियों के साथ काम करेगा।

एनसीआर में इतने बजे तक खुलते है बार

आपको बता दे की गरियाना के गुड़गांव, फरीदाबाद में बार रात 3 बजे तक खोलने की अनुमति है, वाही बात करे नॉएडा और उत्तर प्रदेश की तो वहां रात 1 बजे तक खुले रहते हैं। राष्ट्रीय राजधानी में करीब 550 स्वतंत्र रेस्तरां हैं जो आबकारी विभाग से एल-17 लाइसेंस पर भारतीय और विदेशी ब्रांड की शराब परोसते हैं। लगभग 150 की संख्या वाले होटलों और मोटल के रेस्तरां में पहले से ही चौबीसों घंटे शराब परोसने की अनुमति है। ऐसे रेस्तरां को आबकारी विभाग द्वारा एल-16 लाइसेंस दिया जाता है।

2 घंटे का समय बढ़ाया गया

पहले दिल्ली में रात 1 बजे तक बार और रेस्तरां खोलने की अनुमति थी लेकिन अब इसका समय बढ़ाया जा रहा है। टाइमिंग को 2 घंटे और बढ़ाया जा रहा है। निर्णय लागू होने के बाद दिल्ली में रात 3 बजे तक रेस्तरां और बार खोले जा सकते है।

यह भी पढ़े : Urvashi Rautela ने लगाया ग्लैमर का तड़का, ब्लू आउट फिट में किया सबको घायल

दिल्ली सरकार से की मांग

नेशनल रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एनआरआईए) के अध्यक्ष कबीर सूरी ने इस कदम का स्वागत करते हुए कहा, ”हमने दिल्ली सरकार से इस मांग के साथ संपर्क किया था कि बार खोलने का समय तीन बजे तक बढ़ाया जाए क्योंकि नीति में इसकी सिफारिश की गई है। ”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version