Delhi: दिल्ली नगर निगम चुनावों में बीजेपी की हार के बाद प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने अपने पद से इस्तीफा दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा को सौंपा है। बीते दिनों आए एमसीडी चुनावों के नतीजे में आम आदमी पार्टी को 134 और बीजेपी को 104, वहीं कांग्रेस को 9 व अन्य के खाते में 3 सीट आई थी। मिली जानकारी के मुताबिक बताया गया है कि आदेश गुप्ता के इस्तीफे के बाद वीरेंद्र सचदेवा को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया। सचदेवा अगले अध्यक्ष की नियुक्ति तक कामकाज संभालेंगे। अब बताया जा रहा है कि बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उनके रिजाइन को स्वीकार कर दिया है।

बीजेपी को 250 वार्डों में 104 सीटों पर जीत

बता दें कि एमसीडी चुनावों में बीजेपी ने 250 वार्डों में 104 सीटों पर जीत प्राप्त की थी। जबकि आम आदमी पार्टी 134 सीटों के साथ सत्ता में आए हैं। जहां आदेश गुप्ता रहते थे, वहां एमसीडी चुनाव में बीजेपी एक भी सीट नहीं जीत पाई। इसके बारे में आदेश गुप्ता ने कहा था कि इलाके तो सांसद और विधायकों के होते हैं। आदेश गुप्ता एमसीडी के वार्ड नंबर 141 के राजेंद्र नगर में रहते हैं। इस वार्ड में आम आदमी पार्टी की आरती चावला ने जीत प्राप्त की है। लेकिन आदेश गुप्ता आखिरी तक अपनी जीत का दावा करते रहे थे।

आदेश गुप्ता ने किया था जीत का दावा

राजेंद्र नगर इलाके में आदेश गुप्ता ने दावा किया था कि जब आखिरी रिजल्ट आएगा तब सब साफ हो जाएगा। लेकिन एमसीडी चुनावों में हार के बाद उन्होंने इस्तीफा ही दे दिया। उन्होंने कहा था कि “बीजेपी ने नगर निगम का चुनाव मुद्दों पर लड़ा। 15 साल बाद भी हमारी परफॉर्मेंस बेहतर रही। दिल्ली की जनता ने बीजेपी पर भी विश्वास दिखाया है। ऐसा नहीं है कि सिर्फ आम आदमी पार्टी को ही समर्थन मिला है। मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन का इलाका साफ हो गया।

Also Read- देश को PM MODI ने दी बड़ी सौगात, छठी वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी

इलाके सांसद और विधायकों के होते हैं- आदेश गुप्ता

गुप्ता से जब इलाके को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि “बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष का कोई इलाका नहीं होता। इलाके सांसद और विधायकों के होते हैं। हम तो पूरी दिल्ली के अध्यक्ष है और दिल्ली के अध्यक्ष होने के नाते हम पूरी दिल्ली में काम करते हैं।” आदेश गुप्ता के अध्यक्ष पद के इस्तीफे के बाद सचदेवा को अगले अध्यक्ष की नियुक्ति तक कामकाज सौंपा गया है।

Also Read- UP NEWS: लखीमपुर खीरी कांड के मुख्य गवाह और भाई पर तलवार से जानलेवा हमला, आशीष मिश्रा पर लगा आरोप

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version