Delhi: चीन में बढ़ते कोरोना के संक्रमण को देखते हुए दुनियाभर में एक बार फिर खतरे की तलवार लटकने लगी है। इसी बीच देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना के केस बढ़ते जा रहे है। राजधानी में बढ़ते कोरोना के संक्रमण को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ एक आपातकालीन मीटिंग बुलाई है। बता दें कि, इस मीटिंग में वैश्विक स्तर पर कोरोना की मौजूदा स्थिति व दिल्ली में पड़ने वाले असर का आकलन किया जाएगा।

दिल्ली को सतर्क रहने की जरूरत

मुख्यमंत्री केजरीवाल द्वारा बुलाई गई आपातकालीन मीटिंग में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारी मौजूद रहेंगे। स्वास्थ विभाग के अधिकारियों का कहना है कि, दिल्ली देश की राजधानी है और बड़ी संख्या में विदेशों से फ्लाइट हर दिन यहां पहुंचती है। ऐसे में अगर चीन समेत दूसरे देशों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं तो दिल्ली को सतर्क रहना जरूरी है।

Also Read: Uttarakhand में 15 नए शहरों को बसाने की तैयारी में है सरकार, जानें कहां हो सकती है बसावट

दिल्ली में संक्रमण का दर 0.19 फीसदी

चीन में कोरोना से हाल बेहाल हो रहा है। चीन में अगले 90 दिनों में 60 फीसदी आबादी कोरोना की चपेट में होगी। ऐसे में सभी को एहतियात बरतने है। राजधानी दिल्ली में अभी कोरोना की संक्रमण दर 0.19 फीसदी बनी हुई है। बता दें कि, बुधवार को कोरोना के 5 मामले सामने आए, जबकि 8 को स्वस्थ होने पर अस्पताल व होम आइसोलेशन से छुट्टी दी गई। आकड़ो की बात की जाए तो, दिल्ली में 20,07,102 लोग संक्रमित पाए गए। इनमें से 19,80,555 मरीज़ स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि 26520 ने दम तोड़ दिया। मौजूदा समय में एक्टिव केस घटकर 27 रह गए हैं। इनमें से होम आइसोलेशन में 19 और अस्पताल में तीन मरीज भर्ती हैं।

Also Read: Ayaz Khan Baby Girl: पांच साल के बाद अयाज के घर में गूंजी किलकारियां, एक्टर ने फैंस को बेटी की दिखाई पहली झलक

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version