Delhi Liquor Shops: शराब विक्रेताओं और शराब के शौकीनों के लिए एक राहत भरी खबर सामने आई हैं। दिल्ली की आम आदमी पार्टी ने देशी शराब बेचने वाली सभी दुकानों को 2 महीने और एक्सटेंशन देने का आदेश जारी किया है। रविवार देर रात इस आदेश को जारी किया गया। मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली में आज 1 अगस्त से निजी शराब की दुकानों के बंद होने से शराब की किल्लत खत्म हो जाएगी।

2 महीने बढ़ाई लाइसेंस की अवधि

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने नई आबकारी नीति को 1 महीने बढ़ाते हुए एल -3/33 लाइसेंस के तहत देसी शराब की बिक्री के लिए लाइसेंस की अवधि को 30 सितंबर 2022 तक बढ़ा दिया है। नई आबकारी नीति की घोषणा के बाद निजी तौर पर संचालित शराब की दुकानों ने शनिवार में अपने स्टॉक को खत्म करने के लिए ऑफर भी रखें। ‘एक खरीदे दो मुफ्त पाएं’ जैसी योजनाओं की पेशकश की गई। जिस कारण शराब की दुकानों पर काफी भीड़ उमड़ पड़ी।

Also Read: Delhi Metro: ग्राहक संतुष्टि सर्वे 1 अगस्त से शुरू, मेट्रो की कमियां सुधारने के लिए यात्रियों से पूछे जाएंगे सवाल

शराब पर दिए ऑफर

नई नीति के समाप्त होने के साथ शहर में निजी तौर पर संचालक शराब की दुकानों के अलावा होटल, क्लब और बार वाले रेस्टोरेंट तथा थोक संचालन के लिए जारी किए गए उत्पाद लाइसेंस भी बेकार हो जाएंगे। नई आबकारी नीति को वापस ले जाने के बाद शहर में शराब की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए की जा रही व्यवस्थाओं के बारे में दिल्ली सरकार या उसके आबकारी विभाग की ओर से अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Also Read: Ration Card Update: मुफ्त राशन योजना की बढ़ाई अवधि, योगी सरकार के कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर लिया फैसला

नेशनल रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष कपिल सुरी का कहना है कि उभरती स्थिति पर स्वच्छता की कमी है और दिल्ली सरकार के भावी निर्देशों के बाद ही चीजें साफ हो सकती हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version