Demonetization Six Years: मंगलवार, 8 नवंबर को नोटबंदी को छह वर्ष पूरे हो जायेंगे। इसी बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि “अर्थव्यवस्था कमजोर हुई है।” राहुल गांधी के साथ कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी पीएम मोदी को निशाने पर लिया।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर साधा निशाना

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा ”काला धन नहीं आया, बस ग़रीबी आई, इकॉनमी कैशलेस नहीं, कमजोर हुई। आतंकवाद नहीं, करोड़ों छोटे व्यापार और रोजगार खत्म हुए, राजा ने नोटबंदी में 50 दिन का झांसा दे कर अर्थव्यवस्था का DeMo-lition कर दिया।

कांग्रेस अध्यक्ष ने लगाये प्रधानमंत्री पर इल्जाम

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने ट्वीट कर कहा कि “पीएम मोदी ने अभी अपनी इस विफलता को स्वीकार को नहीं किया है।” उन्होंने  साथ ही यह दावा किया कि “इससे ही अर्थव्यवस्था औधे मुंह गिर गई।” उन्होंने पीएम मोदी पर इल्जाम लगते हुए ट्वीट किया कि , ”नोटबंदी को देश से काला धन खत्म करने के वादे के साथ लाया गया था लेकिन इसने व्यवसायों और नौकरियों को बर्बाद कर दिया।  इस ‘मास्टरस्ट्रोक’ के 6 साल बाद कैश 2016 की तुलना में 72 फीसदी अधिक है। ”

Must Read: Money Laundering Case: संजय भंडारी को भारत लाने की तैयारी, UK कोर्ट ने दी मंजूरी

2016 में हुई थी नोटबंदी

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने 8 नवंबर, 2016 को नोटबंदी की घोषणा की थी। साथ ही नोटबंदी को घोषणा करते हुए पीएम ने  बताया था कि “अर्थव्यवस्था में भ्रष्टाचार और काले धन की समस्या को दूर करने के उद्देश्य था। इसका मकसद भारत को कम नकदी वाली अर्थव्यवस्था बनाना था।” भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की तरफ से पखवाड़े के आधार पर शुक्रवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, इस साल 21 अक्टूबर तक जनता के बीच चलन में मौजूद मुद्रा का स्तर बढ़कर 30.88 लाख करोड़ रुपये हो गया।

Must Read: EWS Reservation: कांग्रेस ने SC के फैसले पर जताई सहमति, कहा-‘मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली सरकार की है अहम भूमिका’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version