DMRC: प्रतिदिन मेट्रो में यात्रा करने वाले लोगों को आज थोड़ी परेशानी उठानी पड़ सकती है। इसलिए जो लोग आज मेट्रो में सफर करने वाले हैं उनके लिए एक जरूरी जानकारी है। यह जानकारी ब्लू लाइन मेट्रो यात्रियों के लिए जारी की गई है। जो अपने कार्यस्थल पर पहुंचने के लिए ब्लू लाइन मेट्रो का इस्तेमाल करते हैं, उनको आज दोपहर तक ट्रेन सेवाएं नहीं मिलेंगी। इसके लिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने अपना बयान जारी किया है।

इस लाइन पर ट्रेन उपलब्ध नहीं

डीएमआरसी ने अपने बयान में कहा है कि ब्लू लाइन पर यमुना बैंक और अक्षरधाम लाइन 3 और 4 के बीच पटरी पर मरम्मत के काम के कारण आज 2 अक्टूबर को दोपहर तक ट्रेन सेवाएं उपलब्ध नहीं होंगी। इससे पहले शुक्रवार को मेट्रो अधिकारियों ने जानकारी दी थी कि 2 अक्टूबर के दिन ब्लू लाइन पर मरम्मत के कारण दोपहर में मेट्रो सेवा बाधित रहेगी। अधिकारियों की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक दोपहर 2 बजे तक नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी से द्वारका/द्वारका सेक्टर 21 तक ट्रेन सेवाएं दो लूप में उपलब्ध होंगी। पहला लूप द्वारका सेक्टर-21 से यमुना बैंक और दूसरा लूप यमुना बैंक से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी स्टेशन है।

उपलब्ध नहीं होगी सीधी ट्रेन

मिली जानकारी के मुताबिक एक रूट से दूसरे रूट की ओर जा रहे यात्रियों को यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन से ट्रेन बदलनी पड़ेगी। क्योंकि द्वारका सेक्टर-21 से वैशाली तक ट्रेन सेवाएं पहले की तरह उपलब्ध नहीं है। इसमें यात्रियों को दो लूप में ट्रेन सेवाएं उपलब्ध कराई गई है। नोएडा इलेक्ट्रिसिटी से द्वारका की और द्वारका सेक्टर-21 स्टेशन के लिए सीधी ट्रेन उपलब्ध नहीं होगी।

Also Read: Business Idea: खरगोश कराएगा हर महीने बंपर कमाई, नौकरी के साथ शुरु कर सकते है ये बिजनेस

बदलनी होगी ट्रेन

डीएमआरसी ने अपने बयान में कहा है कि एक छोर से दूसरी ओर जा रही यात्रियों को यमुना बैंक से अपनी ट्रेन बदलनी होगी। मेट्रो ब्लू लाइन दिल्ली में द्वारका सेक्टर 21 को नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी और यमुना बैंक स्टेशन से वैशाली की लाइन को जोड़ती है। लेकिन आज रविवार को द्वारका सेक्टर 21 से वैशाली तक सीधी ट्रेन ना होने के कारण लोगों को अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए ट्रेन बदलनी होगी।

Also Read: Bella Hadid: इस हॉलीवुड सुपरमॉडल के फैशन को देख भूल जाएंगे Urfi Javed की अतरंगी कलाकारी, Video हो रहा वायरल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version