Earthquake: बुधवार की सुबह एक बार फिर नेपाल और उत्तराखंड की धरती भूकंप से कांपी है। बता दें कि, नेपाल में 1 घंटे के भीतर दो बार भूकंप के झटके महसूस किए गए। इसके साथ उत्तराखंड में करीब 2:00 बजे भूकंप झटके महसूस किए गए जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.1 मापी गई थी।

नेपाल के साथ उत्तराखंड में भी आया भूकंप

नेशनल अर्थक्वेक मॉनिटरिंग एंड रिसर्च सेंटर के मुताबिक नेपाल के बागलुंग जिले में सुबह के समय 4.7 और 5.3 तीव्रता के साथ दो बार भूकंप आया। मिली जानकारी के अनुसार, बागलुंग जिले के अधिकारी चौरा के पास 01:23 (स्थानीय समय) पर 4.7 का भूकंप आया। इसके अलावा, भारत के उत्तराखंड में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। उत्तराखंड के उत्तरकाशी में 2:19 बजे 3.1 तीव्रता का भूकंप आया है। इससे कोई भी नुकसान की सूचना नहीं है।

Also Read: Weather News: दिल्ली-NCR में पड़ रही शिमला जैसी कड़कड़ाती ठंड, शीतलहर के साथ कोहरे ने मचाया कोहराम

ट्वीट कर दी जानकारी

NEMRC ने ट्वीट किया, “2079/09/13 NEMRC/DMG को 01:23 बजे बागलुंग जिले के अधिकारी चौर के आसपास 4.7 एमएल का भूकंप आया” इसके साथ एनईएमआरसी नेपाल ने ट्वीट किया कि, “2079/09/13 NEMRC/DMG को 02:07 बजे बागलुंग जिले के खुंगा के आसपास 5.3 मिली का भूकंप आया।” बता दें कि, नेपाल में पहला भूकंप 1:23 बजे बागलुंग जिले में आया था जिसकी तीव्रता 4.7 मापी गई। वहीं दूसरा भूकंप 02:07 बजे बागलुंग जिले के खुंगा के आसपास आया था जिसकी तीव्रता 5.3 मापी गई।

नेपाल के साथ भारत के उत्तराखंड में भी करीब 2:00 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.1 मापी गई थी यह भूकंप उत्तराखंड के उत्तरकाशी में आया था इसका केंद्र उत्तरकाशी से 17 किलोमीटर दूर और 5 किलोमीटर गहराई में था।

Also Read: Nail Extension: सोनाक्षी सिन्हा के ये नेल आर्ट डिजाइंस बनाएंगे उंगलियों को और भी खूबसूरत, आप नजर आएंगी यूनिक

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version