चुनाव आयोग विधानसभा चुनावों को लेकर बैठक करेगा। चुनाव आयोग की बैठक 12 बजे होगी। कहा जा रहा है कि बैठक में चुनाव प्रचार में छूट देने जैसे फैसलों पर विचार किया जा सकता है। बता दें कि इस बार चुनाव आयोग ने कोरोना महामारी को देखते हुए वर्चुअल रैली करने की इजाजत थी। आयोग के इस फैसला का विरोध सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने किया था। विपक्षी पार्टियों का कहना है कि बीजेपी की पकड़ पहले से ही सोशल मीडिया पर है और ये फैसला उनके पक्ष में है।

कल पर्यवेक्षकों के साथ की थी बैठक

बता दें कि भारत निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को भी पर्यवेक्षकों के लिए एक बैठक आयोजित की थी जिन्हें उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा के आगामी विधानसभा चुनावों के लिए तैनात किया जाना है। ये बात तो सभी जानते हैं कि चुनाव आयोग ने आठ जनवरी को पांच राज्यों में चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा की थी।उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा में विधानसभा चुनाव 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच होंगे। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी। चुनावों को निष्पक्ष रूप से पूरा कराने के लिए आईएएस, आईपीएस, आईआरएस और अन्य केंद्रीय सेवाओं के अधिकारियों को सामान्य, पुलिस और व्यय पर्यवेक्षक के रूप में तैनात किया जाएगा।

यह भी पढ़े: यूपी चुनावों से पहले रवि किशन ने मोदी-योगी के लिए गाया गाना, सुनकर मजा आ जाएगा

आज वर्चुएल रैलियों को लेकर होगी चर्चा

बता दें कि गोवा, मणिपुर, पंजाब उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश राज्य में मतदाताओं की कुल संख्या 18.35 करोड़ मतदाता है, जिसमें कुल 215,368 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। कल की बैठक में कर्मियों के प्रशिक्षण और इनपुट, मतदाता सूची के मुद्दों और आईटी अनुप्रयोगों और ईवीएम वीवीपीएटी प्रबंधन प्रणाली, कानूनी मुद्दों, एमसीसी और व्यय निगरानी आदि पर चर्चा की गई थी। अब सभी राजनीतिक दलों की निगाहें आज की चुनाव आयोग की बैठक पर टिकी हैं, जहां वह पोल ब्लाइंड राज्यों में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा करेगा और राजनीतिक दलों द्वारा वर्चुअल रैलियों के अपने पहले के फैसले पर फैसला लेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version