हैदराबाद (Hyderabad) में एक किशोरी के साथ गैंगरेप (Gang rape) की वारदात के कुछ ही दिनों के अंदर चार नाबालिग लड़कियों से गैंगरेप के मामले सामने आए हैं। वहीं यह मामला अब राजनीतिक (Political) रंग ले चुका है।

हैरदाबाद (Hyderabad) में एक नाबालिग लड़की से गैंगरेप (Gang rape) का मामला इन दिनों देश के अखबारों की सुर्खियां बन रहा है। इस मामले में रोज किसी न किसी आरोपी की गिरफ्तारी हो रही है। कथित तौर पर आरोपियों में राजनीतिक घराने के लड़कों के शामिल होने पर मामले में खूब राजनीति में हो रही है। इसी बीच हैदराबाद में 4 और नाबालिग लड़कियों से रेप के अलग-अलग मामले सामने आए हैं, जिन्होंने पूरे शहर को हिलाकर रख दिया है। पहली घटना 31 मई की बताई जा रही है। जब एक 12 साल की बच्ची अपनी नानी के घर जाते वक्त अचानक लापता हो गई और उसके साथ दो लोगों ने दुष्कर्म किया।

पुलिस नाबालिगों को सुरक्षा देने में फेल- NCW
हैदाराबाद में रेप की घटनाओं पर नेशनल कमिशन फॉर वुमेन की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा, ”हैदराबाद की घटना दुखद है। पुलिस नाबालिगों को सुरक्षा देने में फेल है। मैंने पहले मामले को संज्ञान में लेते हुए तेलंगाना DGP को पत्र लिखा था। पुलिस ने पहले मामले में 4 आरोपियों को गिरफ़्तार किया है, एक फरार है। बाकी मामलों को भी NCW संज्ञान में लेगा।”

यह भी पढ़िए: हिंदू महासभा की पूजा शकुन पांडे के खिलाफ FIR दर्ज, जुमे की नमाज को प्रतिबंधित करने की थी मांग

तेलंगाना महिला आयोग और राज्यपाल ने भी तलब की रिपोर्ट
तेलंगाना राज्य महिला आयोग ने भी किशोरी से हुए सामूहिक बलात्कार के मामले में सोमवार को प्रदेश के पुलिस महानिदेशक एम महेंद्र रेड्डी से रिपोर्ट देने का कहा है। सूत्रों ने बताया कि आयोग ने मामले का स्वत: संज्ञान लेते हुए प्रदेश के पुलिस महानिदेशक से इस मामले में रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने कहा कि आयोग दोषियों को कड़ी सजा देने के पक्ष में है और वह पीड़ित परिवार के साथ खड़ा रहेगा। राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन ने रविवार को मामले में प्रदेश के मुख्य सचिव और डीजीपी से दो दिनों के भीतर विस्तृत रिपोर्ट मांगी थी। गौरतलब है कि पिछले महीने की 28 तारीख को यहां एक पब में गई किशोरी के साथ एक वाहन में तीन किशोरों समेत पांच लोगों ने कथित रूप से सामूहिक दुष्कर्म किया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version